खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra Today: सावन में 12 राशियों पर होगी धन वर्षा! घर में रखें शिव जी के ये प्रतिमा; जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today: वास्तु शास्त्र के अनुसार, सावन के दौरान घर में भगवान शिव की एक विशेष प्रतिमा को विधिपूर्वक स्थापित करने से साधक को शुभ फल की प्राप्ति होती है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं शिव जी की कौन-सी प्रतिमा से 12 राशियों के लोगों को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है।
11:24 AM Jul 26, 2024 IST | Nidhi Jain
शिव जी की मूर्ति स्थापना के नियम
Advertisement

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: सप्ताह के हर एक दिन भगवान शिव की पूजा करना शुभ होता है। सावन के पवित्र मास में महादेव की उपासना करना भी लाभदायक होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, सावन के दौरान घर में कुछ विशेष चीजों को रखना अच्छा होता है। खासतौर पर भगवान शिव, देवी पार्वती, शिवलिंग और शिव परिवार की प्रतिमा को घर में स्थापित करना फायदेमंद होता है। इसके अलावा कार्तिकेय जी के साथ भगवान शिव और देवी पार्वती की मूर्ति की नियमित रूप से पूजा करने से साधक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। साथ ही 12 राशियों के लोगों के घर-परिवार में सुख-शांति और समृद्धि का वास होता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको बताएंगे कि सावन के दौरान महादेव जी की कैसी प्रतिमा रखने से घर-परिवार में सुख, शांति, समृद्धि, संपत्ति और धन-धान्य का वास होगा।

अच्छी सेहत के लिए स्थापित करें ये मूर्ति

तीन पैर, सात हाथ, दो सिर वाली भगवान शिव की अग्नि स्वरूप मूर्ति को घर में रखने और नियमित रूप से पूजा करने से अन्न की प्राप्ति होती है। घरवालों को कभी भी खाने के लिए भटकना नहीं पड़ता है। इसके अलावा परिवारवालों की सेहत भी अच्छी रहती है।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: अगस्त में कब है भानु सप्तमी? जानें व्रत, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

Advertisement

कैसी शिव जी की प्रतिमा से भरेगा घर का भंडार?

एक पैर, चार हाथ, तीन नेत्र और हाथ में त्रिशूल वाली शिव जी की मूर्ति, जिनके उत्तर दिशा की ओर भगवान विष्णु और दक्षिण दिशा की ओर भगवान ब्रह्मा हों। ऐसी मूर्ति को घर में स्थापित करने और नियमित रूप से उनकी पूजा करने से सभी बीमारियों से मुक्ति मिलती है। साथ ही सेहत अच्छी रहती है और पैसों की कमी से छुटकारा मिलता है।

धार्मिक मान्यता के अनुसार, शिव जी की ऐसी मूर्ति की रोजाना उपासना करने से अविवाहित लोगों को एक अच्छा पार्टनर मिल सकता है। वहीं शादीशुदा लोगों के जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।

संतान सुख के लिए करें इस मूर्ति की पूजा

जो व्यक्ति शिव और मां पार्वती की बैल पर बैठी मूर्ति की पूजा करता है, उसको संतान सुख मिलता है। इसके अलावा सावन में शिव जी और देवी पार्वती की बैल पर बैठी मूर्ति को घर में लाने से बच्चों की बुद्धि का विकास होता है और बच्चे आज्ञाकारी होते हैं।

सावन में शिव जी की कौन-सी प्रतिमा की पूजा करने से क्या लाभ मिलता है, इस बारे में जानने के लिए देखें ये वीडियो।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: 71 साल बाद शिव जी होने जा रहे हैं इन 5 राशियों पर मेहरबान! सावन पर बना ये महासंयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
jyotish shashtrakaalchakraKaalchakra news24Kaalchakra todayPandit Suresh PandeySawan 2024Shiv Ji Ke Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement