whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra Today: सावन में शिव-शनि जी करेंगे 12 राशियों का बेड़ा पार! पंडित सुरेश पांडेय से जानें 40 महाउपाय

Kaalchakra News24 Today: आज सावन का पहला शनिवार है। आज के दिन भगवान शिव के साथ-साथ शनि देव की उपासना करना भी शुभ होता है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं आज कौन-कौन से उपाय किन-किन राशियों के लोगों के लिए लाभदायक रहेंगे और उनसे उन्हें क्या लाभ होगा।
12:07 PM Jul 27, 2024 IST | Nidhi Jain
kaalchakra today  सावन में शिव शनि जी करेंगे 12 राशियों का बेड़ा पार  पंडित सुरेश पांडेय से जानें 40 महाउपाय

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: भगवान शिव के भक्तों के लिए सावन माह का विशेष महत्व होता है। इस दौरान महादेव की आराधना करने से प्रत्येक साधक को विशेष फल की प्राप्ति होती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, सप्ताह का हर एक दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित होता है, जिस दिन उनकी उपासना करने से व्यक्ति को मनोवांछित वरदान भी मिल सकता है। आज शनिवार का दिन है, जोकि शनि देव को समर्पित है। ऐसे में आज के दिन भगवान शंकर और कर्मफल दाता की पूजा करना हर एक व्यक्ति के लिए अतिशुभ रहेगा। आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको शनि देव और भगवान शिव की पूजा और उन्हें प्रसन्न करने के विभिन्न प्रभावशाली उपायों के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: शिवरात्रि के दिन 4 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! प्राप्त होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

शनि की साढ़ेसाती के उपाय

सावन के पहले शनिवार शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या और महादशा के नकारात्मक प्रभाव से छुटकारा पाने के लिए आप पंचामृत से शनि देव का अभिषेक करें। इसी के साथ शनि के 12 नाम और शिव तांडव का जाप करें।

धन प्राप्ति के उपाय

शनि के 9 मंदिरों में एक-एक घंटा चढ़ाएं। नमक, सत्तू और काले तिल को साथ में बांधकर दान कर दें। इसके अलावा चांदी के बर्तन में शहद और पीतल के बर्तन में गुड़ भरकर दान करें। इसी के साथ शिव जी के नाम का जाप करें। ऐसा करने से आपको शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा मिल सकता है। महादेव और शनि देव की भी विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे आपको कुछ ही समय में पैसों की कमी से छुटकारा मिल सकता है।

सुख-समृद्धि के उपाय

शनिवार को पीपल की पूजा और पीपल की 7 परिक्रमा करें। शालिग्राम जी के सामने 5, भगवान शिव के सामने 3 और शनि मंदिर में 8 दीपक जलाएं। ऐसा करने से आपको देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त होगी। साथ ही घर-परिवार में सुख, समृद्धि और धन-संपत्ति का वास होगा।

शनि देव और भगवान शिव को प्रसन्न करने के अन्य उपायों के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: सावन के पहले शनिवार भूलकर भी न खरीदें ये 6 चीजें, शनि देव और शिव जी दोनों हो जाएंगे क्रोधित!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो