whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kaalchakra: नवरात्रि की नवमी में इन 3 उपायों से रातोंरात बदलेगी किस्मत! जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today: नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन माता दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कुछ अचूक उपाय करना शुभ रहता है, जिससे पैसों की कमी, खराब स्वास्थ्य और नाकामी से छुटकारा पाया जा सकता है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं उन्हीं उपायों के बारे में, जिन्हें नवमी तिथि के दिन करने से प्रत्येक साधक के जीवन में सुख-शांति, खुशियों और धन का वास हो सकता है।
11:01 AM Oct 11, 2024 IST | Nidhi Jain
kaalchakra  नवरात्रि की नवमी में इन 3 उपायों से रातोंरात बदलेगी किस्मत  जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: शारदीय नवरात्रि के महापर्व का आरंभ इस साल 3 अक्टूबर से हो गया था, जिसका समापन आज यानी नवमी तिथि के दिन होगा। इस बार नवमी तिथि बेहद खास है, क्योंकि इस दिन अष्टमी का भी संयोग बन रहा है। अष्टमी तिथि के दिन जहां मां महागौरी की पूजा का विधान है, वहीं नवमी तिथि पर माता सिद्धिदात्री की उपासना करना शुभ होता है। आज अष्टमी-नवमी तिथि के दिन माता दुर्गा की पूजा करने के साथ-साथ कुछ उपाय करने से साधक को अपनी सभी परेशानियों से हमेशा-हमेशा के लिए मुक्ति मिल सकती है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको नवरात्रि की नवमी तिथि के खास अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आज करना बेहद लाभदायक रहेगा।

मां दुर्गा का किस चीज से करें अभिषेक?

नवमी पर मां दुर्गा को गाय के दूध से स्नान कराने से संतान सुख की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि माता दुर्गा का दही से अभिषेक करने से रोगों से मुक्ति मिलती है, जबकि घी से अभिषेक करने से मान-सम्मान में वृद्धि होती है। जो लोग नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन शहद से माता दुर्गा का अभिषेक करते हैं, उन्हें रोगों से मुक्ति मिलती है। इसके अलावा शक्कर से मां को स्नान कराने से धन-संपत्ति बढ़ती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Mars Transit: 10 दिन बाद जागेगा 5 राशियों का भाग्य, मंगल की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम!

Advertisement

पैसों की कमी से छुटकारा पाने के उपाय

जिन लोगों को पैसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है, वो नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन लोटे पर कलावा बांधकर उसके अंदर शहद भरकर मां के चरणों में रख दें। इसी के साथ लाल कपड़े में नारियल को लपेटकर उसे मां को अर्पित कर दें। साथ ही दुर्गा मंदिर में बैठकर दुर्गा सप्तशती के दूसरे, तीसरे और चौथे अध्याय का पाठ करें। इस उपाय से आपका भाग्य प्रबल होगा, जिससे अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। इसके अलावा आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने लगेगा।

वहीं जो लोग कर्ज के कारण परेशान हैं, वो नवमी तिथि से लगातार 5 गुरुवार किसी सुहागिन महिला को श्रृंगार का सामान दान करें। इस उपाय से जल्द ही आपको कर्ज से छुटकारा मिल सकता है।

सफलता पाने के लिए क्या करें?

जिन लोगों को जीवन में सफलता नहीं मिल रही है, वो लाल कपड़े में 21 चूड़ियां, सिंदूर, दो जोड़ी चांदी की बिछिया, 5 गुड़हल के फूल, 42 लौंग, 7 कपूर और इत्र बांधकर देवी दुर्गा के चरणों में अर्पित करें। इस उपाय से आपको जीवन में जल्द ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है।

माता दुर्गा को प्रसन्न करने के अन्य उपायों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Van Devi Temple: उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बिहार में भी है प्रसिद्ध वन देवी मंदिर, पांडवों ने खुद की थी स्थापना!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो