whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Black Magic Upay: मुट्ठी भर चावल और 1 रुपये के सिक्के दूर करेंगे काला जादू और टोटके

Black Magic Upay: बहुत से लोग काला जादू में विश्वास करते हैं और डरते भी हैं। अनेक लोगों का मानना है कि काला जादू जीवन तबाह कर देता है। अथर्ववेद में काला जादू से निपटने के अनेक मंत्र और उपाय बताए हैं। कुछ आसान उपायों से काला जादू के असर को कम और खत्म किया जा सकता है।
08:38 AM Apr 27, 2024 IST | News24 हिंदी
black magic upay  मुट्ठी भर चावल और 1 रुपये के सिक्के दूर करेंगे काला जादू और टोटके
काला जादू दूर करने के उपाय

Black Magic Upay: जब किसी व्यक्ति पर ब्लैक मैजिक (Black Magic) यानी काला जादू किया जाता है, तो इस अनदेखे अटैक का सबसे पहले उसके शरीर पर असर होता है, फिर मन और दिमाग पर असर होता है। हालांकि शरीर और मन इसका प्रतिरोध करते हैं। दिल की धड़कन बिना किसी कारण अचानक बढ़ जाती है। कुछ भ्रम की स्थित बनने लगती है। धीरे-धीरे काला जादू की नेगेटिव एनर्जी तन-मन और दिमाग दोनों पर हावी हो जाती है। जिनके ऊपर काला जादू होता है, वे अपने मन और मस्तिष्क में कमजोरी महसूस करने लगते हैं। रात को सोते समय अजीब और भयानक सपने आते हैं। काले जादू से प्रभावित लोगों को अकेलापन पसंद आने लगता है। भूख और प्यास मिटने लगती है। वे बीमार रहने लगते हैं। कई बार डॉक्टर और अच्छे वैद्य भी इस बीमारी को पकड़ नहीं पाते हैं। यह भी देखा गया है कि घर में तुलसी के पत्ते अचानक सूखने लगते हैं।

Advertisement

काला जादू दूर करने के उपाय

काला जादू को दूर करने का समय रहते उपाय करना बहुत जरुरी होता है। अथर्ववेद में बुरी और काली शक्तियों का वर्णन मिलता है। इस वेद में काला जादू से निपटने के अनेक मंत्र और उपाय बताए हैं। धर्म शास्त्रों में अनेक धार्मिक यज्ञ और विधि-विधान दिए गए हैं। वास्तु शास्त्र की पुस्तकों में भी काला जादू के असर को समाप्त करने के लिए अनेक उपाय दिए गए हैं। यहां दिए गए कुछ आसान उपायों से आप काला जादू के असर को कम और खत्म कर सकते हैं।

मोर पंख के उपाय

यदि किसी का किया हुआ काला जादू अभी नया-नया है और आपको समझ आ रहा है कि मामला कुछ अलग है, तो अपनी जेब में हमेशा मोर पंख और एक रुपए का सिक्का रखें। ऐसा करने से शरीर और मन में मजबूती आएगी। काले जादू की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और जीवन में नए अवसर भी प्राप्त होंगे।

Advertisement

मुट्ठी भर चावल के उपाय

एक मुट्ठी सफेद अरवा चावल, जिसे अक्षत भी कहते हैं, में 1 रुपये का सिक्का रख कर देवी दुर्गा या मां काली के मंदिर जाएं। हल्की ध्वनि में, जिसे कोई और सुन नहीं पाए, देवी माता को अपनी समस्या बताएं और फिर चावल और सिक्का को चुपचाप मंदिर के एक कोने में रख दें। ऐसा करने से काले जादू का असर जल्द ही खत्म हो जायेगा। जबतक असर समाप्त न हो, ऐसा करते रहें।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: क्या आप भी घर में झाड़ू रखते हैं यहां? कभी दूर नहीं होगी रुपयों-पैसों की तंगी

Advertisement

कलश, स्वस्तिक और तिल तेल का उपाय

काले जादू की बुरी शक्तियों से आई परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए शुक्रवार के दिन अपने घर के मंदिर में भगवान के सामने एक चौकी बनाकर उस पर जल से भरा कलश रखें। कलश को सफेद वस्त्र से ढंक दें। फिर उस पर केसर से स्वस्तिक बनाएं और उस पर 1 रुपये का सिक्का रखें। कलश के पास तिल के तेल का दीया जलाएं। यह उपाय काला जादू के असर को नष्ट कर देगा।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: भूल से भी इस दिशा में न रखें डस्टबिन, हो जाएंगे कंगाल

चौमुखी दीपक का उपाय

रोज शाम को पूजा के बाद घर के मुख्य दरवाजे के कोने पर घी का एक चौमुखा दीपक जलाएं और इस दीपक में 1 रुपये का सिक्का डालें। ऐसा करने से घर पर किसी का फेंका हुआ काला जादू और उसकी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और घर की दरिद्रता भी दूर हो जाएगी।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो