whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Lal Kitab ke Upaay: सूर्यदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो रविवार को करें ये 5 अचूक उपाय, चमक जाएगी किस्मत

Lal Kitab ke Upaay: हिन्दू धर्मग्रंथों में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित बताया गया है। जैसे सोमवार भगवान शिव का दिन माना जाता है, उसी तरह रविवार को सूर्यदेव का दिन कहा गया है। इस लेख में हम ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे जिससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति को सौभाग्य की प्राप्ति होती है।
06:25 PM Sep 21, 2024 IST | Nishit Mishra
lal kitab ke upaay  सूर्यदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो रविवार को करें ये 5 अचूक उपाय  चमक जाएगी किस्मत
lal kitab,ravivar ke upay

Lal Kitab ke Upaay: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा, मान-सम्मान और नेतृत्व क्षमता का कारक कहा गया है। ऐसा माना जाता है जिसकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है वह आत्मविश्वास से भरा होता है। वहीं जिसकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है, उसे कई तरह के संकटों का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं 5 ऐसे उपायों के बारे में जिसे रविवार के दिन करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और व्यक्ति के कष्ट भी दूर हो जाते हैं।

Advertisement

रविवार के उपाय 

1. लाल किताब में बताया गया  है कि रविवार को ॐ नमोः नारायणाय नमः , ॐ नमोः भगवते वासुदेवाय नमः, एवं ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः , ॐ सूर्याय नम: , ॐ घृणि सूर्याय नम: मंत्रों  के जप करने से सूर्यदेव जल्द ही  प्रसन्न हो जाते हैं। इस उपाय को करने से आर्थिक लाभ मिलता है और घर के क्लेश भी दूर होते हैं।

Advertisement

2. रविवार को कोई भी नया काम शुरू करने से पहले सूर्यदेव को स्मरण कर गुड़ के साथ पानी पिएं। ऐसा करने से सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति को काम में भी सफलता मिलती है।

3. रविवार को सूयदेव को जल अर्पित करें और कम से कम 11 बार ॐ सूर्याय नम:, ॐ भास्कराय नमः, ॐ दिवाकराय नमः मंत्र का जप भी अवश्य करें। लाल किताब के मुताबिक ऐसा करने से सूर्यदेव की कृपा बनी रहती है और करियर तथा कारोबार में भी तरक्की मिलती है.

Advertisement

4. लाल किताब कहता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है तो उसे रविवार के दिन गुड़ वाली खीर खानी चाहिए। इस उपाय को करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है।

5. लाल किताब के अनुसार रविवार के दिन अगर कोई व्यक्ति ललाट पर लाल चन्दन का लेप लगाता है तो उसे सौभाग्य और सुख प्राप्त होता है।

ये भी पढ़ें-Jyotish Shastra: अगर आपकी कुंडली में हैं ये 5 योग, तो बर्बाद होना तय! इन तरीकों से दूर करें संकट

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो