whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लाल किताब से जानें कुंडली में कैसे होती है बुध की स्थिति खराब, ये हैं असरदार उपाय

Lal Kitab Upay: लाल किताब के अनुसार, कुंडली में बुध की स्थिति खराब होती है तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि लाल किताब से किस तरह कुंडली से बुध को मजबूत कर सकते हैं।
07:15 AM Jun 05, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
लाल किताब से जानें कुंडली में कैसे होती है बुध की स्थिति खराब  ये हैं असरदार उपाय

Lal Kitab Upay: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के बारे में विस्तार से बताया गया है। मान्यता है कि कुंडली में इन ग्रहों के अशुभ प्रभाव व्यक्ति का जीवन तबाह होने लगता है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब के बारे में जिक्र विस्तार से किया गया है। बता दें कि लाल किताब में कुंडली में ग्रहों के अशुभ स्थिति और उनके उपाय के बारे में बताया गया है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि कुंडली में ग्रहों की स्थिति कैसे खराब होती है और उनके उपाय क्या-क्या है।

कुंडली में ग्रहों की बुध की स्थिति अशुभ होने का क्या है संकेत

लाल किताब के अनुसार, यदि आपकी कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर हैं तो आपको गुप्त रोग की संभावना बनी रहती है। साथ ही आप परेशान रहेंगे।

माना जाता है कि कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होने से नाखून और बाल कमजोर होने लगते हैं।

जिस जातक की कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होते हैं उनके पाचन शक्ति कमजोर हो जाती है। साथ ही उन्हें सूंघने की शक्ति भी चली जाती है।

बुध के कमजोर होने से दांत कमजोर हो जाते हैं। साथ ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होने से संबंध खराब होने लगते हैं। साथ ही बोलने में तुतलापन आने लगता है। नौकरी छूटने की संभावना बन जाती है।

बुध को मजबूत करने के उपाय

लाल किताब के अनुसार, कुंडली में बुध की स्थित मजबूत करने के लिए बुधवार को गणेश जी की आराधना करें। साथ ही गाय को हरा चारा खिलाएं। साबुत हरी मूंग किसी को दान कर सकते हैं। इन उपायों को करते हैं तो कुंडली में बुध की स्थिति प्रबल होने लगती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में बुध की स्थिति ठीक करने के लिए काले कुत्ते को इमरती खिलाने चाहिए। ऐसा करने से बुध मजबूत हो जाता है।

यह भी पढ़ें- कुंभ में शनि देव 139 तक चलेंगे उलटी चाल, 3 राशियों का जीवन हो जाएगा खुशहाल

यह भी पढ़ें- अचानक बदल सकती है इन राशियों की किस्मत, खत्म हुई सेनापति और राहु की युति

स्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो