होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Lal Kitab Ke Upay: मंगलवार को कर लें ये 5 उपाय, वैवाहिक जीवन हो जाएगा खुशहाल

Lal Kitab Ke Upay: लाल किताब कहता है कि जिसकी कुंडली में मंगल दोष होता है वह अधिकतर समय संकटों से घिरा रहता है। लेकिन मंगलवार को वो कुछ उपाय कर ले तो उसकी कुंडली से मंगल दोष का प्रभाव कम हो सकता है।
11:41 AM Sep 30, 2024 IST | Nishit Mishra
Advertisement

Lal Kitab Ke Upay: मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जी अगर किसी से प्रसन्न होते हैं तो उसकी कुंडली में मंगल दोष न के बराबर होता है। यदि किसी की कुंडली में मंगल दोष है तो वह मंगलवार को ये 5 उपाय जरूर करें।

Advertisement

मंगलवार के उपाय

1. लाल किताब में बताया गया है कि मंगलवार के दिन गुड़ को रोटी में लपेटकर गाय को खिलाने से मांगलिक दोष दूर हो जाता है। लाल किताब के मुताबिक इस उपाय को करने से दांपत्य जीवन में मिठास आती है। साथ ही कार्यक्षेत्र में भी तरक्की मिलती है। साथ ही मंगलवार को बंदरों को अनाज खिलाने से कुंडली में मंगल दोष का प्रभाव कम हो जाता है।
2. लाल किताब के मुताबिक मंगलवार को हनुमान जी का व्रत करें। उसके बाद नजदीक के हनुमान मंदिर में जाकर सिन्दूर,चमेली का तेल और गुलाब की माला हनुमान जी को अर्पित करें। साथ ही चना गुड़ भी भगवान को चढ़ाएं और फिर उसे गरीबों को खिलाएं। ऐसा 11 मंगलवार तक करें। ऐसा करने से कुंडली में मंगल दोष का प्रभाव खत्म हो जाता है।
3. लाल किताब कहता है कि 11 मंगलवार तक शाम के समय नीम के पेड़ पर पहले जल चढ़ाएं, उसके बाद चमेली के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से मंगल दोष तो दूर होता ही है साथ ही साथ धन का लाभ भी होता है।
4. लाल किताब के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमानजी को लाल कपड़ा,लाल पुष्प और लाल फल चढ़ाने से हनुमानजी जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की सारी मनोकामना पूर्ण कर देते हैं। इस उपाय को करने के बाद भक्त जो भी मांगता है वह उसे अवश्य मिलता है। इतना ही नहीं इस उपाय को करने से कुंडली में मंगल भी मजबूत होता है।
5. यदि आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो मंगलवार के दिन आंखों में सफ़ेद या काला सुरमा लगाएं। लाल किताब के मुताबिक मंगलवार को सफ़ेद या काला सुरमा लगाने से मंगल दोष कम होता है और तरक्की भी मिलती है।

ये भी पढ़ें- Mahabharat Story: किसने किया महावीर अर्जुन का वध? जिसे देखकर हंसने लगी देवी गंगा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Dharmlalkitab ke upayMangalwar Ke Upay
Advertisement
Advertisement