whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vastu Tips: नींबू और एक गिलास पानी के उपाय से दूर करें घर का वास्तु दोष

Vastu Tips: घर और दुकान की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए व्यापक रूप से नींबू का इस्तेमाल होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, नींबू में नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने क्षमता होती है।
08:47 AM Apr 30, 2024 IST | News24 हिंदी
vastu tips  नींबू और एक गिलास पानी के उपाय से दूर करें घर का वास्तु दोष

Vastu Tips: घर और दुकान दोनों को नकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित होने से बचाने लिए नींबू का उपयोग किया जाता है। यह हर जगह आसानी से मिल जाता है और महंगा भी नहीं होता है, लिहाजा इसका उपयोग सबसे ज्यादा होता है। बहुत से लोग नींबू के साथ हरी मिर्च, लहसुन घर के मुख्य दरवाजे और दुकान में लटकाते हैं। मान्यता है नींबू से बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, नींबू में नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की जबरदस्त क्षमता होती है। नींबू को एक कांच के गिलास में पानी के साथ रखने से घर की नेगेटिव एनर्जी और भी जल्दी खत्म हो जाती है। आइए जानते हैं, इस वास्तु उपाय कैसे करना और कब करना है?

तनाव से मुक्ति

यदि घर के सदस्य बिना कारण तनाव में रहते हैं, तो यह वास्तु दोष के वजह से हो सकता है। इससे छुटकारा पाने के लिए नींबू को छोटे टुकड़ों में काटें और उन्हें कांच के गिलास या बाउल में पानी में डाल घर के सभी कोनों में रखें। यह केवल सुबह से शाम तक करें। अगले दिन फिर नया नींबू और पानी इस्तेमाल करें। दो से तीन सप्ताह से करने असर दिखने लगेगा। इससे नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट हो जाएगी और घर शुद्ध हो जाएगा।

घर का मुख्य द्वार

घर के मुख्य द्वार के पास एक गिलास पानी में नींबू रखने से प्रवेश द्वार का वास्तु दोष दूर होता है। इस उपाय को केवल सुबह में ही करना चाहिए।

पोछा लगाएं

एक गिलास पानी में आधा नींबू निचोड़ कर उस पानी से घर के नकारात्मक ऊर्जा वाले क्षेत्रों जैसे कि टॉयलेट, बाथरूम और अंधेरे कोनों में पोछा लगाएं और बाद में उस पानी को घर से बाहर फेंक दें।

साबुत नींबू और पानी

कांच के एक गिलास में पानी के साथ एक पूरा साबुत नींबू डालें। इसे बेडरूम, डाइनिंग टेबल और बच्चों के स्टडी रूम में रख सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो