whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार ये 5 रंग के वॉलेट होते हैं शुभ

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार उचित रंग का वॉलेट या पर्स रखने से धन और सफलता प्राप्त करने में सहायता मिल सकती है। यदि आप भी धन की चाहत रखते हैं और अपने लक्ष्य में सफल होना चाहते हैं, तो आपको वास्तु के अनुसार सही रंग का वॉलेट रखना चाहिए। आइए जानते हैं कि कौन-सा रंग अधिक शुभ होता है?
11:02 AM May 09, 2024 IST | Shyam Nandan
vastu tips  वास्तु शास्त्र के अनुसार ये 5 रंग के वॉलेट होते हैं शुभ
वॉलेट के लिए वास्तु टिप्स

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में रंगों का बहुत महत्व है, जिसमें कुछ रंगों को बहुत शुभ माना गया है, तो कुछ को अशुभ। इस शास्त्र की मान्यता है कि रंग व्यक्ति का भाग्य परिवर्तन कर सकते हैं। इस शास्त्र के अनुसार, वॉलेट यानी पर्स या बटुए के रंग का भी धन, सुख और शांति पर काफी असर होता है। मान्यता है कि उचित वॉलेट के रंग धन और सफलता लाने में सहायक होते हैं। आइए जानते हैं कि किस रंग का वॉलेट रखना अच्छा माना जाता है?

1. हरा रंग

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हरा रंग प्रगति और प्रचुरता का प्रतिनिधित्व करता है। यह रंग स्त्री और पुरुष दोनों के लिए शुभ माना गया है। इस रंग के वॉलेट बारे में यह शास्त्र कहता है कि इसे पास में रखने से धन की आमद बढती है और वॉलेट हमेशा नोटों से भरा रहता है। मिथुन, कर्क और कन्या राशियों के लिए यह वॉलेट विशेष शुभ माना गया है।

2. काला रंग

काला रंग को प्रायः शुभ नहीं माना जाता है, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार वॉलेट के लिए यह रंग काफी उपयुक्त होता है। अपने रंग के कारण यह प्रकाश को सबसे अधिक अवशोषित करता है। इसलिए इसमें सबसे अधिक सकारात्मक ऊर्जा होती है, जिससे इस रंग के वॉलेट धन और सफलता खींच कर लाने में सहायता करते हैं। मकर और तुला राशियों के लिए यह रंग बढ़िया माना जाता है।

3. गुलाबी रंग

जिन लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत बुरी होती है, उनके लिए गुलाबी रंग काफी शुभकारी होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस रंग का वॉलेट रखने से मनी प्रॉब्लम को जल्दी बाय-बाय कह सकते हैं। साथ ही इस रंग के प्रभाव से पर्स में पैसा भी टिकता है।

4 भूरा रंग

यह रंग मिटटी का प्रतिनिधित्व करता है। इस रंग का वॉलेट या पर्स रखने से फिजूलखर्ची पर लगाम लग सकती है और आर्थिक स्थिति संतुलित रहती है। साथ ही, इस रंग का बटुआ रखने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है और व्यक्तितत्व में निखार आता है।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: कहीं आपके घर का झूला इस दिशा में तो नहीं, हो सकती है अनहोनी, जानें सही दिशा

5. पीला रंग

यह रंग धन, सौभाग्य और आशावाद का प्रतिनिधित्व करता है। यह रंग भगवान विष्णु और बृहस्पति ग्रह से भी संबंधित है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस रंग का वॉलेट रखने से धन प्राप्ति भी होती है और धन की बढ़ोतरी में भी मदद मिलती है।

ये भी पढ़ें: वे 7 संकेत जो बताते हैं कि पूर्वज नाराज हैं, रुक जाती है तरक्की, करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने या सुझाव को अमल में लाने पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो