होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मां बगराजन के इस मंदिर को लाख कोशिश के बाद भी हिला नहीं पाए अधिकारी! Airport Runway के पास है स्थित

Maa Bagrajan Temple: मध्य प्रदेश में मां बगराजन के कई प्राचीन मंदिर स्थित हैं, जिनका रहस्य आज भी लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है। चलिए जानते हैं एक ऐसे ही चमत्कारी मंदिर के बारे में, जिसे कई बार हटाने का प्रयास किया गया है, लेकिन एक बार भी अधिकारियों को सफलता नहीं मिली है।
12:03 PM Oct 03, 2024 IST | Nidhi Jain
मां बगराजन का रहस्यमयी मंदिर
Advertisement

Maa Bagrajan Temple, Khajuraho Madhya Pradesh (शशांक द्विवेदी): देशभर में माता दुर्गा को समर्पित कई चमत्कारी व रहस्यमयी मंदिर स्थित हैं, जिनसे लोगों की खास आस्था जुड़ी हुई है। मध्य प्रदेश में मां बगराजन का एक ऐसा चमत्कारी मंदिर है, जिसका चमत्कार आज यानी 21 वीं सदी में भी देखने को मिलता है। मध्य प्रदेश में मौजूद खजुराहो एयरपोर्ट रनवे के पास मां बगराजन का एक मंदिर स्थित है, जिसे कई बार एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा हटाने का प्रयास किया गया है। लेकिन हर बार वो असफल रहें। चलिए जानते हैं इसी चमत्कारी मंदिर की अद्भुत महिमा के बारे में।

Advertisement

एयरपोर्ट रनवे के पास स्थित है ये मंदिर

मध्यप्रदेश के खजुराहो शहर से महज कुछ दूरी पर खजुराहो एयरपोर्ट की सीमा पर प्राचीन मां बगराजन का मंदिर स्थित है। जहां रोजाना बड़ी संख्या में भक्तजन दर्शन करने के लिए आते हैं। खासतौर पर नवरात्रि के मौके पर मंदिर में भक्तों की अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिलती है। नवरात्रि के 9 दिनों तक मंदिर में विशेष हवन पूजन का आयोजन भी किया जाता है। चैत्र नवरात्रि की सप्तमी तिथि पर मंदिर में विशेष संगीतमय महाआरती का भी आयोजन किया जाता है, जिसमें शामिल होने के लिए दूर-दूर से माता के भक्त आते हैं।

ये भी पढ़ें- Navratri 2024: नवरात्रि आज से शुरू, जानें घट-स्थापना मुहूर्त और माता की अखंड ज्योति से जुड़े ये 5 नियम

Advertisement

एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रयास हुए असफल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खजुराहो एयरपोर्ट रनवे के पास होने की वजह से मां बगराजन मंदिर को कई बार हटाने का प्रयास किया गया है, लेकिन हर बार अधिकारियों को असफलता हाथ लगी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ये मां बगराजन का ही चमत्कार है कि अभी तक कोई भी मंदिर को हटा नहीं पाया है।

धार्मिक मान्यता के अनुसार, मां बगराजन के दर्शन करने से भक्तों की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं। इसी वजह से हर समय मां बगराजन मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar: शनि की दोहरी चाल 3 राशियों को करेगी मालामाल, 2025 तक पैसों से भरी रहेगी तिजोरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyHindu Temple
Advertisement
Advertisement