whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हाथ की ये 3 रेखाएं बनाती हैं कुबेर की तरह धनवान, विदेश में होते हैं कई घर

Wealth Line in Palm: हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक, कुछ लोगों के हाथ में ऐसी खास रेखाएं और खास निशान होते हैं, जो उनके बेहद अमीर होने का संकेत देती हैं। आइए जानते हैं, हथेली पर ये निशान और रेखाएं कहां होती हैं?
07:24 AM Jul 05, 2024 IST | Shyam Nandan
हाथ की ये 3 रेखाएं बनाती हैं कुबेर की तरह धनवान  विदेश में होते हैं कई घर

Wealth Line in Palm: हस्तरेखा विज्ञान एक आश्चर्यजनक विज्ञान है, जो केवल हाथ की रेखाओं के माध्यम से अतीत, वर्तमान और भविष्य के सारे रहस्य सामने ले आता है। आपके व्यक्तित्व, स्वास्थ्य, करियर और धन-दौलत के बारे में पूरी जानकारी दे देता है। केवल यही नहीं बल्कि आप अपनी हथेली की लकीरों से लव अफेयर्स, लव लाइफ, मैरिज और बच्चों के बारे में जान सकते हैं।

वहीं कुछ रेखाएं और खास निशान यह भी बताती हैं कि आप कितना धन अर्जित कर सकते हैं, समाज में आपकी हैसियत क्या होगी? आइए जानते हैं, हाथ उन रेखाओं के बारे में जो आपके बेहद अमीर होने का संकेत देती हैं। कहते ये जिनके हाथ ये रेखाएं होती हैं, उनका विदेशों में भी अपना घर होता है।

दो सूर्य रेखा

किसी किसी व्यक्ति के हाथ में दो-दो सूर्य रेखाएं होती हैं। इसके कनक रेखा भी कहते हैं। कनक अर्थ होता सोना यानी गोल्ड। नाम से ही जाहिर है कि यह रेखा जीवन पर क्या असर डालती होगी! हस्तरेखा एक्सपर्ट के मुताबिक, हाथ में दो सूर्य रेखाओं का होने का मतलब है जीवन में अकूत धन की प्राप्ति होना, समाज में बहुत प्रतिष्ठित होना। कहते हैं, जिनके हाथ ये रेखा होती है, वे व्यक्ति काम और लक्ष्य पाने के लिए रात-दिन नहीं देखते हैं। वे काफी एम्बिशियस होते हैं। आमतौर पर कनक रेखा यानी डबल सूर्य रेखा चंद्र पर्वत से निकलकर सूर्य पर्वत तक जाती है, जो कनिष्ठ अंगुली (रिंग फिंगर) के आधार पर स्थित होता है।

सूर्य पर्वत और गुरु पर्वत का उठा होना

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक, हथेली पर ग्रहों के पर्वत का उठा होना अच्छा संकेत है। जब हाथ में सूर्य पर्वत और गुरु पर्वत दोनों उठे होते हैं, तो यह व्यक्ति को अपार धन के साथ प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा भी दिलाता हैं। कहते हैं, इनके पास इतना धन होता है कि अगली पुश्तें आराम से जिंदगी बिता सकती हैं। ऐसे हाथ वाले व्यक्तियों के विदेश में भी कई घर होते हैं। इन लोगों पर आजीवन देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती रहती है।

हथेली पर 'वी' (V) का निशान

हाथ पर अनेक जगहों पर 'वी' (V) जैसे निशान होते हैं, जिनके अलग-अलग मतलब होते हैं। जिनके हाथ में V का निशान हथेली के तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच होता है, वे व्यक्ति काफी बहुत टैलेंटेड और क्रिएटिव होते हैं। अपने इन गुणों के कारण वे बहुत कम उम्र में बेहद सक्सेसफुल हो जाते हैं और अपार धन अर्जित कर हैं। कहते हैं, इनके पास धन खुद-ब-खुद खिंच कर आता है।

ये भी पढ़ें: क्या आपकी हथेली पर भी है इस ‘पर्वत पर तिल’, जानें जीवन पर नेगेटिव-पॉजिटिव असर

ये भी पढ़ें: जिनकी हथेली पर होता है ‘M’ का निशान वो जल्द बनते हैं धनवान, भोगते हैं राजसत्ता का सुख

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी हस्तरेखा शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो