खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

घर में बरकत के 5 उपाय, संध्या दीपक के तेल में डालें ये चीज, कभी नहीं होगी घर में धन की कमी

Money Astro Tips: यदि आपके घर में हमेशा आर्थिक संकट बना रहता है या आप धन की समस्या से परेशान रहते हैं, तो यहां उससे निजात पाने के 5 प्रभावी और आसान उपाय बताए गए हैं। आइए जानते हैं, क्या हैं ये उपाय?
07:30 AM Jun 04, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Money Astro Tips: धन के बिना जीवन नहीं चल सकता है। कम या अधिक यह चाहिए ही चाहिए। आप बहुत कमाते हैं, फिर घर में बरकत नहीं दिखती है या आप आर्थिक समस्या यानी धन संकट से परेशान हैं या आपके खर्चे अधिक हैं, तो आप कुछ खास उपायों से इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इससे घर में न केवल धन और समृद्धि में बरकत होगी, बल्कि धन का संचय भी बढ़ेगा। आइए जानते हैं, क्या हैं ये 5 प्रभावी उपाय?

Advertisement

घर में बरकत लेकर आएंगे ये 5 उपाय

कपूर के उपाय

कपूर को हिन्दू पूजा में बहुत महत्व दिया गया है। वास्तु शास्त्र में भी इसे नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करके सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने वाला माना गया है। घर में सप्ताह में एक बार कपूर जरूर जलाएं। रविवार और शुक्रवार का दिन इसके सबसे अच्छा माना जाता है।

सरसों तेल और लौंग के उपाय

संध्या पूजा करते समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं और उसमें 2 लौंग डाल दें। सरसों का तेल सीधे कोल्हू का तो और भी उत्तम फल प्राप्त होता है। ऐसा करने से घर में बरकत आती है।

पहली रोटी का उपाय

Advertisement

जब भी रोटी बनाएं, तो पहली रोटी बनाने से पहले गर्म तवे पर दूध के हल्के छीटे मारें और फिर रोटी बनाएं। यह पहली रोटी गऊ माता को खिलाएं। यदि गाय उपलब्ध न हो, तो घर के सबसे छोटे बच्चे को रोटी खिलाएं। इससे धनदा लक्ष्मी और अन्नपूर्णा दोनों देवी प्रसन्न रहती है और घर में समृद्धि व खुशियां बढ़ती है।

तुलसी पूजा के उपाय

घर में तुलसी जी की स्थापना करें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है। नियमित रूप से तुलसी को जल अर्पित करने और दीप जलाकर तुलसी पूजा करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि में बढ़ोतरी होती है।

दान-पुण्य के उपाय

गरीबों और जरूरतमंदों को दान करना सनातन धर्म में एक श्रेष्ठ कर्म माना गया। यह न केवल प्रसिद्ध देता है, बल्कि इसे सुख-समृद्धि को बढ़ाने वाला माना गया है। आप नियमित रूप से दान में अनाज, कपड़े, पैसे आदि दान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Shani Jayanti 2024: इंदौर का अनोखा शनि मंदिर, जहां शनिदेव का रंग है सिंदूरी, भगवान कृष्ण की तरह होता 16 श्रृंगार

ये भी पढ़ें: Shani Jayanti 2024: शनिदेव के इन 7 मंदिरों में दर्शन मात्र से दूर हो जाते हैं साढ़ेसाती, ढैय्या और शनि दोष, पूरी होती है हर मुराद

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astro Upaykapoor ke upayMoney Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement