whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Astro Tips: बुरी नजर लगने पर होने लगती हैं ये परेशानियां, जानें Evil Eye से बचने के उपाय

Nazar Dosh ke Lakshan Upay: बुरी शक्तियों का साया जीवन को आसानी से बर्बाद कर सकता है। इसलिए नजर दोष से खुद को बचाकर रखना बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं बुरी नजर के लक्षण और उससे निजात पाने के उपायों के बारे में।
10:51 AM Aug 16, 2024 IST | Nidhi Jain
astro tips  बुरी नजर लगने पर होने लगती हैं ये परेशानियां  जानें evil eye से बचने के उपाय
नजर दोष के लक्षण और उपाय

Nazar Dosh ke Lakshan Upay: पौराणिक ग्रंथों में बताया गया है कि जब किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगती है, तो उसका नकारात्मक प्रभाव उनकी लव लाइफ, सेहत, नौकरी, परिवार और करियर पर भी पड़ता है। व्यक्ति के जीवन में एक के बाद एक परेशानियों का आगमन होने लगता है। हालांकि कई बार कुंडली में कुछ ग्रहों की कमजोर स्थिति के कारण भी व्यक्ति को नजर दोष का सामना करना पड़ता है, जिसके संकेत उन्हें पहले ही मिलने लगते हैं।

यदि व्यक्ति सही समय पर बुरी नजर के संकेतों को पहचान लेता है, तो वो आसानी से कुछ उपायों को करके नजर दोष से बच सकता है। वास्तु शास्त्र में बुरी नजर के लक्षण और उपायों के बारे में विस्तार से बताया है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

किस ग्रह के कारण लगती है नजर?

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में चंद्रमा और राहु ग्रह की कमजोर स्थिति होती है, उन्हें बार-बार बुरी नजर लगती है। वहीं जिन लोगों की कुंडली में शनि और मंगल की दशा सही नहीं होती है, उन्हें भी बहुत जल्दी नजर लगती है।

ये भी पढ़ें- Jyotish Shastra: क्या मंदिर में गणेश-लक्ष्मी जी की मूर्ति को रखना है अशुभ? जानें धार्मिक मान्यता

बुरी नजर के लक्षण

  • अच्छी नींद आने के बाद भी थकान और कमजोरी की समस्या रहना
  • सारी मेडिकल रिपोर्ट ठीक आने के बाद भी बार-बार बीमार पड़ना
  • बात-बात पर घरवालों से लड़ाई होना और परिवार में हर समय तनाव का वातावरण रहना
  • बनते हुए काम बार-बार बिगड़ना
  • आलसी हो जाना और हर काम को कल पर डालते रहना
  • हर समय मन उदास रहना
  • आए दिन अनचाही घटनाएं होना
  • हर समय अकेला रहना

बुरी नजर से बचने के उपाय

नमक के पानी से नहाना

यदि आपको बुरी नजर लग गई है, तो ऐसे में आपको पानी में नमक डालकर नहाना चाहिए। पानी में थोड़ा-सा नमक मिलाकर नहाने से शरीर अच्छे से साफ होता है। नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, जिससे सेहत में सुधार होता है और रुके हुए काम भी धीरे-धीरे पूरे होने लगते हैं।

मुख्य दरवाजे पर शीशा लगाना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य दरवाजे पर शीशा लगाना शुभ होता है। इससे घरवालों को बुरी नजर नहीं लगेगी और घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा का भी वास नहीं होगा। इससे घर का वास्तु सही रहेगा, जिससे घरवालों की तरक्की दोगुना स्पीड से होगी। इसके अलावा घरवालों को किसी की बुरी नजर लगी होगी, तो वो भी उतर जाएगी।

सेफ्टी पिन लगाना

हर समय खुद को बुरी नजर से बचाने के लिए कपड़ों में सेफ्टी पिन लगाना चाहिए। सेफ्टी पिन नकारात्मक ऊर्जा को आप तक आने से रोकेगा, जिससे सेहत अच्छी रहेगी और धीरे-धीरे रुके हुए काम भी आपके पूरे होने लगेंगे। हालांकि हर 6 से 7 दिन के बाद उस सेफ्टी पिन को बदलते रहें। यदि बार-बार कपड़ों पर लगी पिन काली पड़ रही है, तो समझ जाइए आपको बार-बार नजर लग रही है।

ये भी पढ़ें- बुध को मजबूत करने के लिए धारण करें ये रत्न; रातों रात चमक जाएगी किस्मत, होगी पैसों की बारिश!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो