whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Numerology: अपने मोबाइल नंबर से चेक करें आप सही प्रोफेशन में हैं या नहीं?

Numerology: सही प्रोफेशन चुनना बेहद जरूरी है, नहीं तो इसके चक्कर में समय और पैसे दोनों बर्बाद होते हैं। यदि आप भी इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं कि आपके लिए कौन-सा प्रोफेशन बेस्ट है, तो इसका जवाब आपके मोबाइल नंबर में ही छुपा है। चलिए जानते हैं मोबाइल नंबर के हिसाब से आपके लिए कौन-सा करियर बेस्ट हो सकता है।
10:41 AM Sep 30, 2024 IST | Nidhi Jain
numerology  अपने मोबाइल नंबर से चेक करें आप सही प्रोफेशन में हैं या नहीं
मोबाइल नंबर से ऐसे जानें सही प्रोफेशन

Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष शास्त्र में नंबर का खास महत्व है। चाहे वो भाग्यांक, मूलांक, डेट ऑफ बर्थ या मोबाइल नंबर ही क्यों न हो। अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नंबरों का सेहत, करियर और आर्थिक स्थिति पर गहरा प्रभाव पड़ता है। नंबरों की मदद से हर एक व्यक्ति को अपने भविष्य के बारे में पता चल सकता है। यहां तक कि इस बात की जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है कि आपके लिए कौन-सा प्रोफेशन ज्यादा अच्छा रहेगा।

Advertisement

जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति मेहनत करता है, लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी नौकरी या बिजनेस में वो सक्‍सेस नहीं म‍िलती है, जिसकी उसे चाहत होती है। हालांकि इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। ऐसे में सही प्रोफेशन का चयन करना बेहद जरूरी है। आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि मोबाइल नंबर से कैसे आप अपना सही प्रोफेशन चुन सकते हैं, जिसमें आपको कामयाबी जल्द मिल सके।

मोबाइल नंबर से ऐसे जानें सही प्रोफेशन

सबसे पहले एक कागज पर अपना मोबाइल नंबर लिखें। फिर उसका टोटल करें और आखिर में उसे सिंगल डिजिट में ले आएं। उसके बाद नीचे दिए हुए नंबर से आप अपना सही प्रोफेशन चेक कर सकते हैं।

Advertisement

नंबर 1

सीईओ, टीम लीडर, बिजनेसमैन, सरकारी नौकरी, खिलाड़ी या डॉक्टर का करियर चुनना नंबर 1 के लोगों के लिए सही रहेगा।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: सितंबर माह का आखिरी दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा?

Advertisement

नंबर 2

कलाकार, शेफ, गायक, रिलेशनशिप कोच, टीचर, डिजाइन या टैरो कार्ड रीडर का प्रोफेशन चुनना नंबर 2 के लोगों के लिए सही रहेगा।

नंबर 3

शिक्षक, तांत्रिक, लेखक, रियल एस्टेट एजेंट, कलाकार, डॉक्टर या मोटिवेशनल स्पीकर का प्रोफेशन चुनना नंबर 3 के लोगों के ज्यादा अच्छा रहेगा।

नंबर 4

इंजीनियरिंग, आईटी क्षेत्र, अकाउंटेंट, ज्योतिष, स्टॉक मार्केट, सेना, सीए या कानूनी क्षेत्र में करियर बनाना नंबर 4 के लोगों के लिए सही रहेगा।

नंबर 5

फ्लाइट अटेंडेंट, पायलट, मोटिवेशनल स्पीकर, पत्रकार, वकील या मार्केटिंग क्षेत्र में नंबर 5 के लोग अपना करियर बना सकते हैं।

नंबर 6

फैशन डिजाइनर, कलाकार, डॉक्टर, इंटीरियर डिजाइनर, रेस्तरां मालिक, शेफ या ऑनलाइन व्यवसाय का करियर चुनना नंबर 6 के लोगों के लिए सही रहेगा।

नंबर 7

ज्योतिष विशेषज्ञ, जासूस, शिक्षक, डॉक्टर, कला, खेल, कृषि या वैज्ञानिक का करियर चुनना नंबर 7 के लोगों के लिए अच्छा रहेगा।

नंबर 8

बैंकिंग, सरकारी नौकरी, वित्त, विज्ञान, कानून, बिजनेसमैन या सीए बनना नंबर 8 के लोगों के लिए सही रहेगा।

नंबर 9

डॉक्टर, पुलिस, इंजीनियर, रियल एस्टेट, खेल, राजनेता या सरकारी कर्मचारी का करियर भी इस नंबर के लोग चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: शनि, बुध और शुक्र गोचर से इन 5 राशियों को होगा भारी नुकसान, लगाने पड़ सकते हैं अस्पताल के चक्कर!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी अंक ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो