whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Numerology: छोटी आदतें, बड़ा असर! अपने बर्थ डेट से करें ये आसान उपाय, बरसेगा धन

Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानी अंक शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति का एक मूलांक होता है, जो उनके जन्मदिन की तारीख से तय होता है। इन खास तारीखों में जन्मे व्यक्ति कुछ खास आदतें अपनाकर और आसान उपाय कर अपनी जिंदगी में भाग्योदय कर सकते हैं। आइए जानते हैं, क्या हैं ये उपाय?
04:51 PM Aug 09, 2024 IST | Shyam Nandan
numerology  छोटी आदतें  बड़ा असर  अपने बर्थ डेट से करें ये आसान उपाय  बरसेगा धन

Numerology: दुनिया की सभी संख्याएं 0 से 9 तक के अंकों से मिलकर बनी होती हैं। अंक ज्योतिष में किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के योग का उपयोग लोगों के जीवन और भविष्य के बारे में जानने के लिए किया जाता है। वहीं, बर्थ डेट के मुआबिक आप अपनी दिनचर्या में कुछ खास आदतें या गतिविधियां शामिल कर अपने जीवन में व्यापक बदलाव ला सकते हैं। आइए जानते हैं, बर्थ डेट यानी जन्मतिथि के अनुसार कुछ आसान उपाय जिनके बारे में मान्यता है कि इनसे धन और समृद्धि में वृद्धि होती है।

जन्मतिथि: 1, 10, 19 और 28

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीखों में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है। इस मूलांक के स्वामी सूर्य हैं, जो सभी ग्रहों के राजा हैं। आपको हर रोज सूर्य भगवान को जल अर्घ्य देना चाहिए।

जन्मतिथि: 2, 11, 20 और 29

किसी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीखों में पैदा हुए लोगों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी ग्रह चद्रमा हैं। अपनी भाग्यवृद्धि के लिए आपको चांदी के गिलास में पानी पीना चाहिए।

जन्मतिथि: 3, 12, 21 या 30

जो व्यक्ति 3, 12, 21 या 30 तारीख को पैदा हुए हैं, उनका मूलांक 3 माना गया है। आपके मूलांक स्वामी बृहस्पति हैं। आपको नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डाल कर नहाना चाहिए। इस उपाय से लव लाइफ भी अच्छी होगी और धन भी बरसेगा।

ये भी पढ़ें: आस्तिक मुनि ने रुकवा दिया जनमेजय का नागदाह यज्ञ, वरना धरती पर न होते एक भी सांप या कोबरा…जानें पूरी कहानी

जन्मतिथि: 4, 13, 22 या 31

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को होता है, उनका मूलांक 4 होता है। इसके स्वामी छाया ग्रह राहु माने गए हैं। राहु एक विशेष ग्रह हैं, जो देते हैं तो छप्परफाड़ कर देते हैं। इन्हें प्रसन्न रखने के लिए मां दुर्गा की आराधना करें।

जन्मतिथि: 5, 14 या 23

जो व्यक्ति इस दुनिया में 5, 14 या 23 तारीखों में आए होते हैं, वे मूलांक 5 वाले होते हैं। न्यूमेरोलॉजी में यह अंक बुध का माना गया है। एक बेहद आसान उपाय से आपकी किस्मत का सितारा बुलंदियों पर पहुंच सकता है। आप अपनी जेब या पर्स में इलायची रखें।

जन्मतिथि: 6, 15 और 24

किसी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 6 होता है। 6 अंक के स्वामी शुक्र माने जाते हैं। आपको प्रतिदिन परफ्यूम या इत्र का इस्तेमाल जल्दी ही खुशहाल बना सकता है। हथेली के शुक्र पर्वत पर इत्र लगाने से लव लाइफ रोमांचक और रोमांटिक होती है।

जन्मतिथि: 7, 16 और 25

अंक ज्योतिष में 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 है। आपके मूलांक के स्वामी केतु ग्रह माने गए हैं। आपको गुडलक के लिए सुनहरी या चांदी की चमक वाली बेल्ट की घड़ी पहननी चाहिए।

जन्मतिथि: 8, 17 या 26

न्यूमेरोलॉजी में 8 अंक शनिदेव का अंक है। जो व्यक्ति 8, 17 या 26 तारीख को इस संसार में पधारें होते हैं, उनका मूलांक 8 बनता है। आपको सदैव नीलम रत्न धारण करने से कभी धन की कमी नहीं होगी।

जन्मतिथि: 9, 18 या 27

अंक ज्योतिष में 9 अंक के स्वामी युद्ध के देवता मंगल माने गए हैं। जिन लोगों का जन्म 9, 18 या 27 तारीख को हुआ होता है, उनका मूलांक 9 माना गया है। आपको मंगलवार के दिन जैस्मिन या चमेली के तेल का दीपक जलाना चाहिए। आप चमेली की खुशबू वाली परफ्यूम का भी यूज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Nag Panchami: नागदेव ने भाई बन बहन को दी सोने की झाड़ू, राजा ने दे डाली धमकी; जानें फिर क्या हुआ

ये भी पढ़ें: महाभारत का पूरा युद्ध देखने वाले बर्बरीक कलियुग में कैसे बने कृष्ण के अवतार खाटू श्याम? जानें अद्भुत कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो