whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Astro Tips: पहने हुए कपड़े किसी को देने चाहिए या नहीं, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?

Jyotish Shastra Tips: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कपड़ों का दान करने से व्यक्ति की किस्मत चमक भी सकती है और उसे कंगाल भी बना सकती है। आइए जानते हैं पहने हुए कपड़ों को दान देने या किसी को भी ऐसी ही पहनने के लिए देना चाहिए या नहीं।
01:09 PM Jun 14, 2024 IST | Nidhi Jain
astro tips  पहने हुए कपड़े किसी को देने चाहिए या नहीं  क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

Jyotish Shastra Tips: सनातन धर्म के लोगों के लिए दान-पुण्य का विशेष महत्व है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, दान करने से पुण्य तो मिलता ही है। साथ ही देवी-देवताओं की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है। लेकिन दान करते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो इससे आपकी जिंदगी संकट में भी पड़ सकती है। खासतौर पर पहने हुए कपड़ों का दान करते समय कुछ उपाय करने जरूरी होते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पहने हुए कपड़ों को दान करना शुभ होता है या अशुभ।

पहने हुए कपड़ों का दान करना चाहिए या नहीं?

ज्योतिष शास्त्र में दान करने से जुड़े कई नियमों के बारे में बताया गया है। शास्त्र में बताया गया है कि पहने हुए कपड़ों को बिना शुद्ध करे कभी भी दान नहीं करना चाहिए। इसके अलावा किसी भी व्यक्ति को पहने हुए कपड़े ऐसी ही पहनने के लिए नहीं देने चाहिए। दरअसल, जब आप पहने हुए कपड़े किसी को दान करते हैं और वो उन कपड़ों को पहनता है, तो इससे दोनों व्यक्ति की पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी एक दूसरे के शरीर में ट्रांसफर होती है।

जिस व्यक्ति ने आपके दिए हुए कपड़े पहने हैं और वो बीमार है, तो इससे आपकी सेहत पर भी प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में उनकी नेगेटिव एनर्जी आपके शरीर में प्रवेश करती है, जिससे आप भी बीमार पड़ सकते हैं। वहीं, अगर उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, तो इससे आपकी आमदनी पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: 12 राशियों के लिए कौन-सी एकादशी शुभ और कौन से महाउपाय? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

कपड़े दान करने से पहले अपनाएं ये उपाय

शास्त्र में बताया गया है कि पहने हुए कपड़ों को दान करने से पहले शुद्ध कर लेना चाहिए। इसके लिए एक बाल्टी में पानी लें और उसमें दो से तीन चम्मच नमक डालें। आपको जो कपड़े दान करने हैं। अब वो बाल्टी के पानी में तीन से चार बार धो लें। इस उपाय को करने के बाद अगर आप कपड़ों को दान करते हैं, तो इससे एनर्जी ट्रांसफर नहीं होगी। इससे न तो आपकी सेहत पर असर पड़ेगा और न ही आर्थिक स्थिति खराब होगी।

किन-किन चीजों को दान नहीं करना चाहिए?

  • बर्तन

धार्मिक मान्यता के अनुसार, कभी भी किसी व्यक्ति को प्लास्टिक, कांच या स्टील के बर्तन का दान नहीं करना चाहिए। इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है।

  • नुकीली चीजें

चाकू और कैंची आदि नुकीली चीजों को दान करने से भाग्य पर बुरा असर पड़ता है।

  • रुमाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दान में किसी को रुमाल देने से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। इसके अलावा घर में बरकत भी नहीं रहती है।

ये भी पढ़ें- पराए मर्द या स्त्री से संबंध बनाने की सजा क्या? प्रेमानंद महाराज ने गरुड़ पुराण के हवाले से की व्याख्या

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो