whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Periods से जुड़ी हर समस्या का हल है ये एक खास मंत्र! जानें उपाय अपनाने का तरीका

Astro Tips For Periods Problem: क्या आपको भी पीरियड्स के दौरान असहनीय दर्द होता है? क्या आपको भी मासिक धर्म से जुड़ी कोई समस्या है? अगर हां, तो आज हम आपको हिंदू शास्त्र में लिखित एक ऐसे मंत्र के बारे में बताएंगे, जिसके उच्चारण मात्र से पीरियड्स से जुड़ी कोई भी समस्या से आप छुटकारा पा सकते हैं।
12:02 PM Apr 13, 2024 IST | Nidhi Jain
periods से जुड़ी हर समस्या का हल है ये एक खास मंत्र  जानें उपाय अपनाने का तरीका

Astro Tips For Periods Problem: हर 30 दिन में महिलाओं को पीरियड्स होते हैं। इस दौरान ब्लीडिंग होने के साथ-साथ असहनीय पेट दर्द और कमर दर्द भी होता है। लेकिन आज के समय में लड़कियों में पीरियड्स से जुड़ी समस्याएं तेजी से बढ़ रही हैं। जैसे कि रसौली, पीसीओएस और पीसीओडी। इस वजह से न चाहते हुए भी उन्हें गंभीर बीमारियों के होने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा मां बनने में भी उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन क्या आपको ये बात पता है कि हिंदू शास्त्रों में भी मासिक धर्म यानी पीरियड्स से जुड़ी कई बातों के बारे में बताया गया है।

आज हम आपको एक ऐसे मंत्र के बारे में बताएंगे, जिसके उच्चारण मात्र से ही पीरियड्स से जुड़ी कोई भी समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- पति को कंगाल बना सकती हैं उसकी ये 5 आदतें, प्रेमानंद महाराज ने कहा तुरंत छोड़ें

पीरियड्स में कौन से मंत्र का जाप करना चाहिए?

धार्मिक मान्यता के अनुसार, जिन महिलाओं को पीरियड्स से जुड़ी समस्याएं रहती हैं, उनकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है। इससे उन्हें मासिक धर्म के दौरान असहनीय दर्द और बहुत ज्यादा ब्लीडिंग की समस्या होती है। ऐसे में कुंडली में चंद्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आप कनिका परमेश्वरी गायत्री मंत्र का जाप कर सकती हैं।

शास्त्रों के अनुसार, कनिका परमेश्वरी गायत्री मंत्र को स्त्री ऊर्जा का मुख्य स्रोत माना जाता है। इसलिए जब महिलाएं इस मंत्र का जाप करती हैं, तो उनके शरीर में खून का प्रवाह सही होता है। इसके अलावा दर्द में भी राहत मिलती है।

कनिका परमेश्वरी गायत्री मंत्र क्या है?

ॐ बाल रूपिणी विद्महे, परमेश्वरि धीमहि, तन्नो कन्या प्रचोदयात्।।

मंत्र जाप कब नहीं करना चाहिए?

बता दें कि अगर किसी कारण आप इस मंत्र का जाप नहीं कर पा रहे हैं तो ऐसे में आप इसे सुन भी सकते हैं। लेकिन याद रखें कि इस मंत्र का जाप हमेशा जमीन पर बैठकर ही करें। इसके अलावा नहाते समय इस मंत्र का जाप नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- जेब में बचते नहीं पैसे तो जीवन सुखी हो कैसे? धीरेंद्र शास्त्री ने बताए धन टिकने के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो