whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Pradosh Vrat 2024: भाग्योदय के लिए 4 जून को करें यह खास उपाय, भगवान शिव होंगे प्रसन्न

Pradosh Vrat 2024 Upay: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। लेकिन क्या आपको पता है एक उपाय ऐसे भी हैं जिन्हें करने से आपका भाग्योदय होना निश्चित हो सकता है। यदि आप इन उपायों को करते हैं तो भाग्य का उदय होना तय होता है। तो आइए उन उपायों के बारे में जानते हैं।
03:49 PM Jun 02, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
pradosh vrat 2024  भाग्योदय के लिए 4 जून को करें यह खास उपाय  भगवान शिव होंगे प्रसन्न

Pradosh Vrat 2024 Upay: वैदिक पंचांग के अनुसार, 4 जून को ज्येष्ठ माह का प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि मनाई जाएगी। बता दें कि ज्योतिषियों के अनुसार, इस दिन विशेष योग बनने वाला है। बता दें कि इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि का संयोग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रदोष व्रत वाले दिन भगवान शिव की पूजा विधि-विधान से की जाती है। मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव के साथ माता पार्वती की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र में प्रदोष व्रत और मासिक शिव रात्रि के दिन कुछ उपाय करने के बारे में बताया गया है। यदि आप इन उपायों को करते हैं तो आप भगवान शिव प्रसन्न होंगे। साथ ही सोया हुआ भाग्य भी जाग उठेगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन उपायों से भाग्योदय हो सकता है।

प्रदोष व्रत के दिन करें ये उपाय

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रदोष व्रत के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। प्रदोष व्रत के दिन शाम के समय में भगवान शिव की पूजा की जाती है। यदि आप इस दिन दूध में पंचमेवा मिलाकर द्वादश ज्योतिर्लिंग ( सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, केदारनाथ, भीमाशंकर, विश्वनाथ, त्र्यंबकेश्वर, बैद्यनाथ, नागेश्वर, रामेश्वर, घुश्मेश्वर) का नाम लेकर शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मान्यता है कि यदि आप प्रदोष व्रत के दिन इस तरह से भगवान शिव का अभिषेक करते हैं तो उस दिन से ही आपका भाग्योदय हो जाएगा। साथ ही आपको सभी कार्यों में सफलता भी मिलने लगेगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होने लगेंगे। कार्य में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी। सेहत संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें- 3 राशियों के लिए 24 दिन का समय वरदान समान, बुध सुबह में हो गए हैं अस्त

यह भी पढ़ें-  4 जून की सबसे बड़ी भविष्यवाणी, किस पार्टी की बनेगी सरकार, कौन होगा भारत का अगला PM? जानें यहां

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो