whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

समय से पहले इन 5 वजहों से आ सकती है मौत, जानें क्या कहते हैं प्रेमानंद महाराज?

Premanand Ji Maharaj: क्या आपको भी मौत से डर लगता है? क्या आपके मन में भी हर समय मौत का भय बना रहता है? अगर हां, तो आइए जानते हैं उन पांच बड़े कारणों के बारे में, जिसकी वजह से व्यक्ति की मृत्यु समय से पहले हो सकती है।
10:27 AM Apr 17, 2024 IST | Nidhi Jain
समय से पहले इन 5 वजहों से आ सकती है मौत  जानें क्या कहते हैं प्रेमानंद महाराज

Premanand Ji Maharaj: जन्म और मृत्यु यह दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं। धरती पर जिस भी जीव का जन्म हुआ है, उसकी मृत्यु होना निश्चित है। कई लोगों की मृत्यु जन्म के कुछ समय बाद ही हो जाती है, तो वहीं कुछ को बुढ़ापे में मौत मिलती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, व्यक्ति के कर्मों के हिसाब से उसकी मृत्यु निश्चित होती है। कहा जाता है कि अगर व्यक्ति अच्छे कर्म करता है, तो उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है। वही जो लोग बुरे कर्म करते हैं, उन्हें नरक जाना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको प्रेमानंद महाराज द्वारा बताए गए उन पांच बड़े कारणों के बारे में बताएंगे, जिसकी वजह से व्यक्ति की मृत्यु समय से पहले हो सकती है।

Advertisement

प्रेमानंद महाराज कृष्ण मार्गी संत हैं, जो अपने प्रवचन के माध्यम से लोगों को हिंदू धर्म के इतिहास, नियम-तरीके और उपायों के बारे में बताते हैं। उन्होंने अपने प्रवचन के दौरान उन पांच मुख्य वजहों के बारे में भी बताया है, जिसके कारण व्यक्ति की मृत्यु समय से पूर्व हो सकती है। आइए जानते हैं उन वजहों के बारे में।

Advertisement

ये भी पढ़ें- त्योहारों में रोटी सेंकना अशुभ, आखिर क्यों‌? प्रेमानंद महाराज ने बताई वजह

ग्रंथों का अपमान करना

प्रेमानंद महाराज के अनुसार, जो लोग वेद और पुराणों का सम्मान नहीं करते हैं। अपने धर्म का अपमान करते हैं, उनसे कभी भी कोई देवी-देवता प्रसन्न नहीं होते हैं। ऐसे में उनकी समय से पहले मृत्यु हो सकती है।

Advertisement

लड़कियों का अपमान करना

प्रेमानंद महाराज का कहना है कि जो लोग लड़कियों का सम्मान नहीं करते हैं। उन्हें हमेशा अपने से नीचे समझते हैं और उनको गलत नजरों से देखते हैं, उनकी भी समय से पूर्व मृत्यु हो सकती है।

मां-बाप का अपमान करना

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि जो लोग अपने मां-बाप और अपने से बड़ों का सम्मान नहीं करते हैं। हर समय उन्हें अपशब्द बोलते हैं, उनकी भी समय से पहले मृत्यु हो सकती है। इसलिए हमेशा अपने बड़ों का सम्मान करना चाहिए।

पराई स्त्री के साथ संबंध बनाना

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि उन लोगों की भी समय से पहले मृत्यु हो सकती है, जो पराई औरत के साथ संबंध बनाते हैं। माना जाता है कि जब व्यक्ति पराई औरत के साथ संबंध बनाता है, तो इससे उसे पाप लगता है जिसकी वजह से उसे दर्दनाक मौत मिल सकती है।

लालची लोग

लालची लोगों की भी समय से पहले मृत्यु होना संभव है। अपने प्रवचन के दौरान प्रेमानंद महाराज ने बताया है कि जो लोग दूसरों के पैसों पर नियत रखते हैं, उनसे कभी भी कोई देवी-देवता प्रसन्न नहीं रहते हैं। इसके अलावा उनको मृत्यु भी दर्दनाक मिलती है।

ये भी पढ़ें- पति को कंगाल बना सकती हैं उसकी ये 5 आदतें, प्रेमानंद महाराज ने कहा तुरंत छोड़ें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो