whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूजा के दौरान इन 5 गलतियों से भगवान हो सकते हैं नाराज, जानें क्या कहते हैं प्रेमानंद महाराज?

Premanand Ji Maharaj: क्या आप भी रोजाना पूजा-पाठ करते हैं? लेकिन फिर भी आपको पूजा का पूर्ण फल नहीं मिल रहा है। अगर हां, तो आइए जानते हैं मनुष्य की उन पांच गलतियां के बारे में, जो अगर वह पूजा के दौरान करता है तो उससे भगवान नाराज भी हो सकते हैं।
02:45 PM Apr 19, 2024 IST | Nidhi Jain
पूजा के दौरान इन 5 गलतियों से भगवान हो सकते हैं नाराज  जानें क्या कहते हैं प्रेमानंद महाराज

Premanand Ji Maharaj: हिंदू धर्म के लोगों के लिए पूजा-पाठ का बहुत महत्व है। माना जाता है जो लोग नियमित रूप से पूजा-पाठ करते हैं, उनसे भगवान प्रसन्न रहते हैं। इसके अलावा उनके घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है, लेकिन पूजा के दौरान कुछ विशेष सावधानियां भी अपनानी चाहिए, नहीं तो पूजा का फल नहीं मिलता है।

Advertisement

आज हम आपको प्रेमानंद महाराज द्वारा बताई गई उन पांच गलतियों के बारे में बताएंगे, जो अगर आप पूजा के दौरान करते हैं, तो आपको पाप भी लग सकता है। प्रेमानंद महाराज एक कृष्ण मार्गी संत हैं, जो प्रवचन के माध्यम से लोगों को हिंदू धर्म से जुड़ी जरूरी बातों के बारे में बताते हैं। उन्होंने अपने प्रवचन के दौरान उन पांच मुख्य गलतियों के बारे में भी बताया है, जिसकी वजह से व्यक्ति को पूजा का पूर्ण फल नहीं मिलता है। आइए जानते हैं मनुष्य द्वारा की गई उन 5 गलतियों के बारे में।

Advertisement

ये भी पढ़ें- त्योहारों में रोटी सेंकना अशुभ, आखिर क्यों‌? प्रेमानंद महाराज ने बताई वजह

पूजा के दौरान गलती से भी न करें ये 5 गलतियां

  • प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि अगर व्यक्ति स्नान किए बिना तुलसी के पत्ते को तोड़ता है और उसे देवी-देवताओं को अर्पित करता है तो उसे भगवान स्वीकार नहीं करते हैं।
  • प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि किसी भी देवी-देवता की मूर्ति को स्नान कराते समय कभी भी अंगूठे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे घर में दरिद्रता आ सकती है।
  • शिव जी की पूजा करते समय शालिग्राम भगवान पर कभी भी चावल नहीं चढ़ाने चाहिए। प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि इससे शिव जी आपसे नाराज हो सकते हैं।
  • प्रेमानंद महाराज के अनुसार, जिस आसन पर बैठकर व्यक्ति पूजा करता है अगर वह उसे पैरों से खिसकाता है, तो उसे बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है।
  • प्रेमानंद महाराज के अनुसार, दोपहर 12 बजे के बाद घर में घी का एक दीपक जलाना शुभ नहीं होता है।

ये भी पढ़ें- पति को कंगाल बना सकती हैं उसकी ये 5 आदतें, प्रेमानंद महाराज ने कहा तुरंत छोड़ें

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो