खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

धन से लेकर संतान की समस्या तक, जानें किसी विपत्ति में कौन सा पाठ करना होता है लाभदायक

Puja Path Tips: धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो लोग नियमित रूप से भगवान का नाम जप करते हैं और पाठ करते हैं उनके जीवन में परेशानियां कम आती हैं। आज हम आपको ये बताएंगे कि किस समस्या में कौन सा पाठ करना लाभकारी होता है।
12:00 PM Mar 17, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Puja Path Tips: हिंदू धर्म में जितना व्रत और शुभ मुहूर्त का महत्व है, उतना ही महत्व मंत्रों और पाठों का भी हैं। माना जाता है कि जो लोग नियमित रूप से पाठ पढ़ते हैं, उनके जीवन में एक के बाद एक समस्याएं आनी कम हो जाती हैं। उनके घर परिवार में सुख-शांति और समृद्धि का वास भी होता है। इसके अलावा शास्त्रों में हर समस्या के लिए कुछ पाठ निर्धारित किए गए हैं। अगर व्यक्ति नियमित रूप से उन पाठों का उच्चारण करता है, तो उसे उस समस्या से मुक्ति भी मिल सकती है। आइए अब जानते हैं कौन सी समस्या में कौन सा पाठ करना शुभ होता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: जीवन में होना है सफल, तो गलती से भी ये 5 बातें किसी को न बताएं

हनुमान चालीसा

अगर आपको हर समय शक्ति विहीन महसूस होता है। हर समय कमजोरी और थकान रहती है, तो ऐसे में आपके लिए हनुमान चालीसा पढ़ना फायदेमंद होगा। इससे आपको शक्ति मिलेगी और आपका मन शांत होगा।

गोपाल सहस्त्रनाम स्तोत्र

अगर आपको लंबे समय से संतान नहीं हो रही है या आपके बच्चे आपकी बात नहीं मानते हैं और गलत रास्ते पर निकल गए हैं, तो ऐसे में आप गोपाल सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार जो लोग नियमित रूप से गोपाल सहस्त्रनाम स्तोत्र पढ़ते हैं उनके बच्चे आज्ञाकारी और होशियार होते हैं।

Advertisement

सुन्दरकाण्ड

अगर लंबे समय से आप कोर्ट कचहरी के केस में फंसे हुए हैं, तो ऐसे में आप अपने घर में सुन्दरकाण्ड का पाठ जरूर करवाएं। माना जाता है कि जो लोग नियमित रूप से सुन्दरकाण्ड का पाठ पढ़ते हैं, उन पर देवी-देवताओं का आशीर्वाद बना रहता है।

कनकधारा स्तोत्र

कड़ी मेहनत करने के बाद भी अगर आपको धन लाभ नहीं हो रहा है, तो ऐसे में आप अपने घर पर ही कनकधारा स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इससे धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों पर धन की कृपा करती हैं।

दुर्गा सप्तशती पाठ

लंबे समय से अगर आपके घर में कोई व्यक्ति बीमार है और दिन प्रतिदिन उसकी तबीयत खराब होती जा रही है, तो ऐसे में आप दुर्गा सप्तशती का पाठ कर सकते हैं। मान्यता के अनुसार दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से घर में बीमारियों का वास नहीं होता है और सभी घर वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

ये भी पढ़ें- कपड़े पहनने से लेकर खरीदने तक के हैं कई नियम, इस दिन को बागेश्वर बाबा ने बताया अशुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
gayatri mantra benefitsPuja Path
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement