whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Purnima ke Upay: भादो पूर्णिमा की रात आज करें ये 3 उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बढ़ेगा बैंक बैलेंस!

Purnima ke Upay: भाद्रपद पूर्णिमा हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण तिथि है। इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने का विशेष महत्व है। माना जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी अपने भक्तों पर विशेष कृपा बरसाती हैं। आइए जानते हैं, भाद्रपद पूर्णिमा पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ आसान उपाय।
07:12 PM Sep 18, 2024 IST | Shyam Nandan
purnima ke upay  भादो पूर्णिमा की रात आज करें ये 3 उपाय  मां लक्ष्मी की कृपा से बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Purnima ke Upay: हिंदू धर्म में पूर्णिमा की रात बहुत ही फलदायी और शुभ मानी गई है। आज भादो माह की पूर्णिमा मनाई जा रही है। भाद्रपद पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु के लिए सत्यनारायण व्रत रखा जाता है। पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान करना और गरीबों को दान बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। वहीं ज्योतिषियों की मानें, तो भाद्रपद (भादो) पूर्णिमा की रात कुछ खास उपाय भी करने चाहिए। मान्यता है कि इनको करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त हो जाती है। आइए जानते हैं, क्या हैं ये उपाय?

Advertisement

लक्ष्मी सूक्तम का पाठ

भादो माह की पूर्णिमा की रात मां लक्ष्मी की उपासना जरूर करें। साथ ही इस दिन लक्ष्मी सूक्तम का पाठ भी करना चाहिए। कहते हैं कि पूर्णिमा की रात लक्ष्मी सूक्त का पाठ करने से बैंक बैलेंस बढ़ता है और गरीबी दूर हो जाती है। वहीं, इस सूक्त की एक माला हर रोज जाप करने से घर और परिवार पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

Advertisement

चंद्रमा को अर्घ्य दें

भादो माह की पूर्णिमा को रात के समय चंद्रमा को दूध मिश्रित जल से अर्घ्य दें। इसके लिए जल में दूध के साथ अक्षत्, सफेद फूल, सफ़ेद चंदन डालकर अर्घ्य दें। अर्घ्य देने के बाद चंद्रमा के बीज मंत्र ‘ॐ सों सोमाय नम:’ का जाप करें। इससे न केवल घर में सुख-शांति बनी रहेगी बल्कि धन की आमद भी तेज हो जाएगी।

श्रीयंत्र की स्थापना करें

भाद्रपद पूर्णिमा की दिव्य रात में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के बगल में श्रीयंत्र की स्थापना करें। इसके बाद देवी लक्ष्मी को सफेद कौड़ियां अर्पित करें। इसके बाद अगले दिन सुबह इन कौड़ियों को लाल कपड़े में लपेटकर श्रीयंत्र के साथ तिजोरी या घर में धन रखने के स्थान पर रख दें। यह के बेहद शक्तिशाली उपाय माना जाता है। मान्यता है कि इससे आर्थिक स्थिति खुब-ब-खुद संवरने लगती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो