whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ram Lalla Surya Tilak: रामलला का सूर्य तिलक हुआ, राम मंदिर से अद्भुत वीडियो सामने आया

Ram Mandir Ayodhya Ram Lalla Surya Tilak: राम मंदिर अयोध्या से राम नवमी उत्सव और रामलला सूर्य तिलक कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से विशेष इंतजाम किए गए हैं। जानिए श्रद्धालु लाइव रामनवमी उत्सव कहां और कैसे देख सकते हैं?
07:05 AM Apr 17, 2024 IST | Khushbu Goyal
ram lalla surya tilak  रामलला का सूर्य तिलक हुआ  राम मंदिर से अद्भुत वीडियो सामने आया
Ram Lalla Surya Tilak Ram Mandir Ayodhya Ram Navami 2024

Ram Mandir Ayodhya Ram Lalla Surya Tilak: आज 500 साल बाद रामलला का सूर्य तिलक हुआ तो काफी अद्भुत नजारा देखने को मिला। अपनी आंखों से रामलला का सूर्य तिलक देखकर रामभक्त भाव विभाेर हो गए। ऐसा विहंगम नजारा था कि राम मंदिर राम नाम के जयकारों से गूंज उठा। राम मंदिर अयोध्या में भी आज रामनवमी उत्सव मनाया गया। करीब 12 बजे सूर्य की किरणें रामलला की ललाट पर पड़ीं और उनका सूर्य अभिषेक हुआ। इस दौरान भव्य आरती भी की गई।

राम मंदिर में चल रहे रामनवमी उत्सव का सीधा प्रसारण भी किया गया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से रामनवमी उत्सव की लाइव स्ट्रीमिंग के इंतजाम किए गए हैं। ट्रस्ट से मिली जानकारी के अनुसार, अयोध्या नगर निगम राम मंदिर में रामनवमी समारोह के लाइव प्रसारण के लिए पूरे अयोध्या में लगभग 100 LED स्क्रीन लगाई गईं, जिन पर श्रद्धालुओं ने रामनवमी उत्सव लाइव देखा। इसके अलावा यूट्यूब सहित ट्रस्ट के X अकाउंट पर भी लाइव प्रसारण हुआ।

ट्रस्ट की ओर से जारी की गई एडवाइजरी

  • 16 से 18 अप्रैल के बीच रामलला के दर्शन और आरती के लिए होने वाली स्पेशल पास बुकिंग कैंसिल कर दी गई है।
  • सभी श्रद्धालुओं को राम मंदिर में एंट्री करने के लिए अन्य भक्तों की तरह नियमों का पालन करना होगा।
  • आज भक्त रात 11 बजे तक राम मंदिर आकर रामलला के दर्शन कर सकेंगे।
  • आज रामलला का दरबार श्रद्धालुओं के लिए करीब 20 घंटे खुला रहेगा।
  • दर्शन के दौरान भक्त अपने मोबाइल फोन और कीमती सामान न लाएं।

राम मंदिर में रामनवमी उत्सव कार्यक्रम

राम मंदिर अयोध्या में आज रामनवमी उत्सव कार्यक्रम सुबह साढ़े 3 बजे ही शुरू हो गया था। सबसे पहले सुबह साढ़े 3 बजे ब्रह्म मुहूर्त में मंगला आरती की गई। इस दौरान श्रद्धालुओं को रामलला के खुले दर्शन कराए गए। रामलला का श्रृंगार और अभिषेक भी चलता रहा। 5 बजे रामलला की श्रृंगार आरती हुई।

आज सारा दिन समय-समय पर रामलला को भोग लगाने के लिए 5-5 मिनट के लिए पर्दा किया जाएगा। इस दौरान श्रद्धालुओं से धैर्य रखने की अपील ट्रस्ट की ओर से की गई है। रात 11 बजे तक रामलला के खुले दर्शन होंगे। शयन आरती के बाद मंदिर से निकलने वाले द्वार के पास प्रसाद वितरित किया जाएगा।

कैसे पड़ेंगी ललाल पर सूर्य की किरणें?

सूत्रों के मुताबिक, रामलला की ललाट पर सूर्य की किरणें कैसे पड़ीं? यह जानने की उत्सुकता रामभक्तों और देशवासियों के दिल में थी। इसके बारे में बताते हुए ट्रस्ट अधिकारियों ने कहा कि रामलला के सूर्य अभिषेक के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। निर्माण के समय ही एक सिस्टम राम मंदिर के गर्भगृह में लगा दिया गया था। बेंगलुरु की कंपनी ने एक सिस्टम बनाया है। इस सिस्टम में अष्टधातु के 20 पाइप लगे हैं। यह सिस्टम करीब एक करोड़ 20 लाख का है, जो कंपनी की ओर से राम मंदिर को डोनेट किया गया है। इसी सिस्टम के जरिए सूर्य की किरणें रामलला के ललाट पर पड़ेंगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो