चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ram Lalla Surya Tilak: रामलला का सूर्य तिलक हुआ, राम मंदिर से अद्भुत वीडियो सामने आया

Ram Mandir Ayodhya Ram Lalla Surya Tilak: राम मंदिर अयोध्या से राम नवमी उत्सव और रामलला सूर्य तिलक कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से विशेष इंतजाम किए गए हैं। जानिए श्रद्धालु लाइव रामनवमी उत्सव कहां और कैसे देख सकते हैं?
07:05 AM Apr 17, 2024 IST | Khushbu Goyal
Ram Lalla Surya Tilak Ram Mandir Ayodhya Ram Navami 2024
Advertisement

Ram Mandir Ayodhya Ram Lalla Surya Tilak: आज 500 साल बाद रामलला का सूर्य तिलक हुआ तो काफी अद्भुत नजारा देखने को मिला। अपनी आंखों से रामलला का सूर्य तिलक देखकर रामभक्त भाव विभाेर हो गए। ऐसा विहंगम नजारा था कि राम मंदिर राम नाम के जयकारों से गूंज उठा। राम मंदिर अयोध्या में भी आज रामनवमी उत्सव मनाया गया। करीब 12 बजे सूर्य की किरणें रामलला की ललाट पर पड़ीं और उनका सूर्य अभिषेक हुआ। इस दौरान भव्य आरती भी की गई।

Advertisement

राम मंदिर में चल रहे रामनवमी उत्सव का सीधा प्रसारण भी किया गया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से रामनवमी उत्सव की लाइव स्ट्रीमिंग के इंतजाम किए गए हैं। ट्रस्ट से मिली जानकारी के अनुसार, अयोध्या नगर निगम राम मंदिर में रामनवमी समारोह के लाइव प्रसारण के लिए पूरे अयोध्या में लगभग 100 LED स्क्रीन लगाई गईं, जिन पर श्रद्धालुओं ने रामनवमी उत्सव लाइव देखा। इसके अलावा यूट्यूब सहित ट्रस्ट के X अकाउंट पर भी लाइव प्रसारण हुआ।

 

Advertisement

ट्रस्ट की ओर से जारी की गई एडवाइजरी

राम मंदिर में रामनवमी उत्सव कार्यक्रम

राम मंदिर अयोध्या में आज रामनवमी उत्सव कार्यक्रम सुबह साढ़े 3 बजे ही शुरू हो गया था। सबसे पहले सुबह साढ़े 3 बजे ब्रह्म मुहूर्त में मंगला आरती की गई। इस दौरान श्रद्धालुओं को रामलला के खुले दर्शन कराए गए। रामलला का श्रृंगार और अभिषेक भी चलता रहा। 5 बजे रामलला की श्रृंगार आरती हुई।

आज सारा दिन समय-समय पर रामलला को भोग लगाने के लिए 5-5 मिनट के लिए पर्दा किया जाएगा। इस दौरान श्रद्धालुओं से धैर्य रखने की अपील ट्रस्ट की ओर से की गई है। रात 11 बजे तक रामलला के खुले दर्शन होंगे। शयन आरती के बाद मंदिर से निकलने वाले द्वार के पास प्रसाद वितरित किया जाएगा।

 

कैसे पड़ेंगी ललाल पर सूर्य की किरणें?

सूत्रों के मुताबिक, रामलला की ललाट पर सूर्य की किरणें कैसे पड़ीं? यह जानने की उत्सुकता रामभक्तों और देशवासियों के दिल में थी। इसके बारे में बताते हुए ट्रस्ट अधिकारियों ने कहा कि रामलला के सूर्य अभिषेक के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। निर्माण के समय ही एक सिस्टम राम मंदिर के गर्भगृह में लगा दिया गया था। बेंगलुरु की कंपनी ने एक सिस्टम बनाया है। इस सिस्टम में अष्टधातु के 20 पाइप लगे हैं। यह सिस्टम करीब एक करोड़ 20 लाख का है, जो कंपनी की ओर से राम मंदिर को डोनेट किया गया है। इसी सिस्टम के जरिए सूर्य की किरणें रामलला के ललाट पर पड़ेंगी।

Advertisement
Tags :
Ram LallaRam Mandir AyodhyaRam NavamiRamnavamispecial-news
Advertisement
Advertisement