whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Samudrik Shastra: गले पर तिल होना सही या नहीं? क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Samudrik Shastra: प्रत्येक व्यक्ति के शरीर पर कहीं न कहीं तिल होते हैं, जो उनके स्वभाव, आर्थिक स्थिति और सेहत से जुड़ी कई अहम जानकारियां देते हैं। आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र की मदद से बताने जा रहे हैं कि गले पर तिल होना किस बात का संकेत देता है।
10:37 AM Oct 06, 2024 IST | Nidhi Jain
samudrik shastra  गले पर तिल होना सही या नहीं  क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
क्या आपके गले पर भी है तिल?

Samudrik Shastra: शरीर पर मौजूद तिल जहां कुछ लोगों की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं, तो कुछ लोगों के लिए ये काफी लकी भी साबित होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर मौजूद हर एक तिल के शुभ और अशुभ संकेत के बारे में बताया गया है। यहां तक कि तिल की मदद से प्रत्येक व्यक्ति के व्यवहार और उसकी किस्मत के बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है। आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि गले पर तिल होना कैसे लोगों की निशानी होती है। इसी के साथ आपको ये भी पता चलेगा कि जिन लोगों के गले पर तिल होता है, उन्हें जीवन में सब कुछ आसानी से मिल जाता है या उन्हें हर चीज को पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है।

Advertisement

गले पर तिल होना किस बात का है संकेत?

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लड़कियों के गले के 4 इंच नीचे काला तिल होता है, उन्हें जीवन में मनचाहा वर जरूर मिलता है। शादी के बाद ऐसी महिलाओं की जिंदगी अच्छी रहती है, लेकिन जीवन में उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वो अपने फैसलों को लेकर अड़ी रहती हैं, जिसके कारण आसानी से उनके दोस्त नहीं बनते हैं। लोगों के साथ उनका तालमेल अच्छे से नहीं बन पाता है। ऐसे में ऐसी महिलाओं के अंदर धैर्य होना बेहद जरूरी है, नहीं तो ये खुद को हर परिस्थिति में अकेला पाएंगी।

ये भी पढ़ें- Surya Gochar: 33 दिन इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बौछार! सूर्य करेंगे नीच राशि में गोचर

Advertisement

गले के पीछे तिल होने का मतलब

जिन लोगों के गले पर तिल होता है, उनकी आवाज काफी अच्छी होती है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसे व्यक्ति का संगीत या कल के क्षेत्र में करियर बनाना अच्छा माना जाता है। लेकिन जिन लोगों के गले के पीछे तिल होता है, उनका स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं रहता है। ऐसे लोगों को रीढ़ की हड्डी में तकलीफ होने की संभावना बनी रहती है।

गले के बीच में तिल होने का मतलब

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के गले के बीच में तिल होता है, वो काफी शांत स्वभाव के होते हैं। वो हमेशा खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचते हैं। ऐसे लोग न तो झूठ बोलते हैं और न ही इन्हें झूठ बर्दाश्त होता है।

Advertisement

गले के ऊपरी हिस्से पर तिल होने का मतलब

जिन लोगों के गले के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है, वो काफी भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोग कभी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेते हैं, बल्कि अपनी जिंदगी का हर फैसला सोच-समझकर लेते हैं। ये लोग हर रिश्ता पूरे दिल से निभाते हैं।

ये भी पढ़ें- Video: शुक्र-बुध की विशेष कृपा से इस राशि के लोगों को होगा लाभ, नई नौकरी मिलने के हैं योग!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो