Samudrik Shastra: मह‍िलाओं के बालों को लेकर क्‍या कहता है सामुद्र‍िक शास्‍त्र

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के जरिए किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और हाव-भाव को जाना जा सकता है। शरीर के अंगों की बनावट को देखकर यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा है? इस लेख मे जानेंगे कि शरीर के अंगों के हिसाब से कोई भी लड़की कैसी होती है ?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Samudrik Shastra:  सामुद्रिक शास्त्र में विस्तार से बताया गया है कि हाथों या पैरों की अंगुलियों या फिर लड़की के होंठों को देखकर उसके स्वभाव के बारे में कैसे जाना जा सकता है? आइए जानते हैं कि बालों के हिसाब से किसी भी महिला का स्वभाव कैसा होता है? इतना ही नहीं सामुद्रिक शास्त्र कि माने तो अंगों के आकार देखकर भी मनुष्य के भविष्य और व्यक्तित्व को जाना जा सकता है।

बालों के हिसाब से महिलाओं का स्वभाव

1. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर गर्दन के नीचे मह‍िलाओं के बाल होते हैं तो वह पुरुषों की ओर जल्द ही आकर्षित हो जाती है।

2. जिन महिलाओं के शरीर पर चेस्‍ट पर हल्‍के बाल होते हैं वो झूठ बोलने में भी माहिर होती हैं।

3. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैर चिकने और लंबे होते हैं, ऐसी महिलाएं  धोखा देने में माहिर होती हैं। हालांकि ऐसी महिलाओं की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और जीवन भर धन-दौलत की जमी नहीं होती।

4. जिन महिलाओं के बाल घने और काले होते हैं वो काफी खुली विचारों वाली होती है। ऐसा माना जाता है कि घने और काली बाल वाली महिलाएं शादी के बाद भी अपने हिसाब से जीना चाहती है और अगर पति रोकता है तो वह उसे छोड़ भी सकती है।

ये भी पढ़ें-Lal Kitab: पति करता है दूसरी स्त्री से प्यार तो करें यह 6 उपाय, जल्द ही होगी पति की वापसी!

डिस्क्लेमर:यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :