खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Samudrik Shastra: हाथ, पैर, नाक से नहीं बल्कि पेट से जानें महिला का स्वभाव

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति का स्वभाव या व्यवहार जानने के लिए नाक, कान, हाथ या पैर की जरूरत नहीं हैं बल्कि आप पेट से भी किसी महिला के व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं। तो आज इस खबर में पेट के आकार से महिलाओं के स्वभाव के बारे में विस्तार से जानेंगे।
11:44 AM May 22, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Samudrik Shastra: महिलाओं का चरित्र समझना किसी रहस्य से कम नहीं है। कहा गया है महिलाओं को कोई नहीं समझ सकता है। लेकिन बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें सिर्फ शरीर की बनावट, रंग, रूप और संरचना को देखकर किसी भी महिला या पुरुष के बारे में बताया जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, महिलाओं के पेट के आकार को देखकर उसके बारे में आप पता लगा सकते हैं कि उसका आचरण, व्यवहार और स्वभाव कैसा है।

Advertisement

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, पेट के आकार देखकर उसके व्यक्तित्व और भाग्य के बारे में अच्छे से जान सकते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि पेट से कैसे महिलाओं का स्वभाव जान सकते हैं।

पतला और चिकना पेट

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, पतला और चिकने पेट की आकार वाली महिलाएं स्वभाव से काफी धार्मिक और सामाजिक होती हैं। ऐसी महिलाएं धर्म-आस्था में अधिक विश्वास करती हैं। साथ ही ऐसी महिलाएं समाज के कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा भी लेती हैं।

बाईं ओर झुका पेट

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन महिलाओं का पेट बाईं ओर झुका होता है, वैसी महिलाएं विवाह के बाद एक सुंदर और सुयोग्य बेटी को जन्म देती हैं। मान्यता है कि ऐसी स्त्रियां अपने पार्टनर के लिए वफादार होती हैं। ऐसी महिलाएं अपने पति के भरोसे को बनाए रखती हैं। साथ ही सभी कार्यों में साथ निभाती हैं।

Advertisement

बढ़ा हुआ पेट

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन महिलाओं का पेट मोटा होता है वह धन के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करती हैं। लेकिन इनमें खास बात यह होती है कि ये अपने पति के लिए भाग्यशाली भी होती हैं। जिससे वजह से पति का भरपूर प्यार भी पाती है।

ऊंचा पेट

जिन महिलाओं का पेट ऊंचा होता है वैसी महिलाएं मर्दों के प्रति ज्यादा आकर्षित होती हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसी महिलाओं को सजना-सवरना बहुत ही ज्यादा पसंद है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऊंचे पेट वाली महिलाओं को मेहनती और समझदार जीवनसाथी मिलता है, लेकिन ऐसी महिलाएं अपने पति का सम्मान नहीं करती हैं।

यह भी पढ़ें- पतले, मोटे और बड़े होंठ के पीछे छिपा है ये राज, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

यह भी पढ़ें- नाभि का आकार देखकर जान सकते हैं लोगों का भाग्य, कम उम्र में बन जाते हैं धनवान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामुद्रिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
samudrik shastra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement