whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हाथ की उंगलियां ही नहीं चेहरे के ये 2 अंग भी बताते हैं पार्टनर का स्वभाव; क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र?

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, स्त्रियों के शरीर के अंगों के माध्यम से उनके स्वभाव और उनसे जुड़ी अहम बातों के बारे में पता चल सकता है। चलिए जानते हैं भाग्यशाली स्त्रियों की पहचान करने के तरीकों के बारे में।
05:31 PM Jul 06, 2024 IST | Nidhi Jain
हाथ की उंगलियां ही नहीं चेहरे के ये 2 अंग भी बताते हैं पार्टनर का स्वभाव  क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Samudrik Shastra: नाक, कान, हाइट, वजन और हाथों की उंगलियां आदि शरीर के अलग-अलग अंगों से प्रत्येक व्यक्ति के स्वभाव और उसके भाग्य से जुड़ी अहम बातों के बारे में पता चल सकता है। यहां तक कि ये भी पता चल सकता है कि किस तरह की दिखने वाली स्त्रियां अपने पति के लिए ज्यादा लकी होती हैं। आइए सामुद्रिक शास्त्र की मदद से जानते हैं सौभाग्यवती, स्वार्थी और झगड़ालू स्त्रियों की निशानियों के बारे में।

Advertisement

सौभाग्यवती स्त्रियों की निशानी

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लड़कियों की नाक पतली, कान छोटे और हाथों की उंगलियां छोटी होती हैं। वो हमेशा खुश रहती हैं। बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करती हैं और अपने से छोटे से प्रेमपूर्वक बात करती हैं। ऐसी महिलाएं मनुष्य से लेकर देवी-देवताओं सभी का मोह कुछ ही समय में अपनी मीठी-मीठी बातों से मोह लेती हैं।

अगर इन गुण वाली स्त्री से आपकी शादी होती है, तो आप बेहद सौभाग्यवती हैं, क्योंकि ये सदा आपको खुश रखने की कोशिश करेंगी। इसके अलावा आपके घर में सदा धन की देवी मां लक्ष्मी का वास रहेगा।

Advertisement

स्वार्थी स्त्रियों की निशानी

दूसरी स्त्रियों से ज्यादा हाइट, बहुत ज्यादा मोटी या बेहद पतली लड़कियों को हर समय गुस्सा आता है। ये न तो खुद खुश रहती हैं और न ही अपने पार्टनर को खुश रहने देती हैं। आमतौर पर ऐसी स्त्रियां स्वार्थी स्वभाव की होती हैं, जो केवल अपने बारे में ही सोचती हैं।

Advertisement

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि ऐसी स्त्रियां आमतौर पर शादी के बाद पति के घरवालों के साथ रहना पसंद नहीं करती हैं। पति भी उनका गुलाम बनकर रहता है। ऐसी स्त्रियों को बोलने की आदत होती है, ये थोड़ी देर के लिए भी चुप नहीं रह पाती हैं। इसके अलावा इन महिलाओं की उम्र भी ज्यादा होती है।

झगड़ालू स्त्रियों की निशानी

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जो स्त्रियां थोड़ी मोटी होती हैं, वो आलसी होती है। इसके अलावा इनका स्वभाव मनमौजी और झगड़ालू होता है, जिनके कारण घर में सदा क्लेश का वातावरण बना रहता है।

ऐसी स्त्रियों को पूजा-पाठ करना पसंद नहीं होता है, लेकिन शादी के बाद ये अपने पति के लिए सौभाग्यशाली होती हैं। ये अपने पति के लिए लकी होती हैं, लेकिन शादी से पहले इन्हें विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हालांकि इन्हें आसानी से संतान सुख नहीं मिलता है, शादी के बाद इन्हें गर्भ धारण करने में काफी परेशानी होती है।

ये भी पढ़ें- कड़ी मेहनत के बाद भी परीक्षा में नहीं मिल रही सफलता, अपनाएं ये 5 Tips; कंप्यूटर जैसा चलेगा दिमाग!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो