खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सावन में सांप दिखना भी है अशुभ, जानें किस अनहोनी घटना का है संकेत

Sawan 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, साल 2024 में 22 जुलाई से लेकर 19 अगस्त तक सावन माह के व्रत रखे जाएंगे। आइए जानते हैं सावन में सांप दिखने के शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में।
11:56 AM Jul 14, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Sawan 2024: भगवान शिव के भक्तों के लिए सावन माह का विशेष महत्व होता है। इस दौरान व्रत रखने के साथ-साथ भगवान भोलेनाथ, देवी पार्वती और शिवलिंग की विशेष पूजा की जाती है। हालांकि सावन के दौरान कुछ विशेष चीजों का दिखना शुभ होता है, जो संकेत होते हैं कि देवी-देवताओं ने आपकी पूजा को स्वीकार कर लिया है। लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं, जिनका सावन के पवित्र माह में दिखाई देना बेहद अशुभ माना जाता है। आज हम आपको सावन में जिंदा सांप, मरा हुआ सांप और पेड़ पर सांप को चढ़ते हुए देखने के शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताएंगे।

Advertisement

जिंदा सांप के दिखने का संकेत

धार्मिक मान्यता के अनुसार, सावन माह में यदि आपको कहीं पर भी जिंदा सांप दिखाई देता है, तो उसे बेहद शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि देवी-देवताओं ने आपकी प्रार्थना को स्वीकार कर लिया है और जल्द ही आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- 19 जुलाई के बाद चमकेगी इस राशि के लोगों की किस्मत, विदेश यात्रा का भी है योग!

Advertisement

पेड़ पर सांप को चढ़ते हुए देखना 

सावन माह के दौरान पेड़ पर सांप को चढ़ते हुए देखना शुभ होता है। ये इस बात का संकेत है कि जल्द ही आपके जीवन में सुख, शांति, खुशी और समृद्धि का आगमन होगा।

सावन में मरा हुआ सांप का दिखना

सावन के शुभ माह के दौरान अगर आपको मरा हुआ सांप दिखाई देता है, तो इसे अशुभ माना जाता है। ये इस बात का संकेत है कि इस समय आप गलत रास्ते पर हैं। अपने जीवन से जुड़ा कोई भी फैसला इस समय अच्छे से सोचने के बाद ही लें। नहीं तो भविष्य में पछताना भी पड़ सकता है। इसके अलावा उसी समय हाथ जोड़कर भगवान शिव से अपनी गलतियों के लिए माफी मागे।

सांप का रास्ता काटना शुभ या अशुभ?

सावन के दौरान काले रंग का सांप अगर आपका रास्ता काट देता है, तो उसे शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि जिस कार्य के लिए आप जा रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। घर-परिवार में भी खुशियों का आगमन होगा। वहीं अगर आपका रास्ता सफेद रंग के सांप ने काटा है, तो उसे बेहद अशुभ माना जाता है। ये इस बात का संकेत है कि जीवन में आपको अभी और मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- शनि देव इन 5 राशियों पर होने वाले हैं मेहरबान, 21 साल तक होगी अपार धन की बरसात!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Astro TipsAstrologySawan 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement