whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हाथ से पैसा छूटना, घर से निकलते ही बारिश में भीग जाना शुभ या अशुभ, जानें

Shakun Shastra: शकुन शास्त्र ज्योतिष की एक विशेष शाखा और प्राचीन भारतीय विद्या है, जो हमारे आसपास की घटनाओं से संबंधित शुभ और अशुभ संकेतों की व्याख्या करता है। आइए जानते हैं, हाथ से पैसा छूटना, घर से निकलते ही बारिश में भीग जाना शुभ है या अशुभ और अन्य घटनाओं से जुड़ी शकुन शास्त्र की मान्यताएं।
05:09 PM Jun 09, 2024 IST | Shyam Nandan
हाथ से पैसा छूटना  घर से निकलते ही बारिश में भीग जाना शुभ या अशुभ  जानें

Shakun Shastra: किसी को पैसा दे रहे हैं, वह हाथ से छूट जाए या घर से निकलते ही बारिश में भीगने से आपके बाल और कपड़े खराब हो गए हैं, तो असहजता महसूस होना अस्वाभाविक नहीं है। लेकिन भारतीय शकुन शास्त्र के अनुसार, इन घटनाओं से जुड़ी मान्यताओं को जानने के बाद आपका मन करेगा कि ऐसा रोज-रोज हो। यहां ऐसी ही 5 घटनाओं की चर्चा की गई है।

घर से निकलते ही बारिश में भीग जाना

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, बारिश को इन्द्रदेव का आशीर्वाद माना जाता है। इसे देवी अन्नपूर्णा का प्रतीक भी बताया गया है। शकुन शास्त्र के मुताबिक घर से निकलते ही बारिश में भीगना शुभ होता है। इस बारिश से यदि आप बचना चाहकर भी वर्षा से भीग जाएं, तो समझ लीजिए आपका आर्थिक संकट जल्द ही दूर होने वाला है। कर्ज से मुक्ति मिलती है और यदि किसी को कर्ज दिया है, तो वापस आने की प्रबल संभावना होती है।

हाथ से पैसा छूटना

ऐसा आपके साथ भी हुआ होगा कि आप किसी को पैसे दे रहे हैं और आपके हाथ से पैसा छूट गया हो। इसको लेकर मन में यह विचार आता है कि यह अच्छा हुआ कि बुरा, कहीं यह अपशकुन तो नहीं? इसे लेकर बिल्कुल चिंतिंत न हों, क्योंकि शकुन शास्त्र के मुताबिक यह एक शुभ संकेत है। माना जाता है कि ऐसा होने से आपकी जेब और पर्स नोटों से भरी रह सकती है।

सफाई करते कर्मचारी का दिखना

जब आप किसी खास काम से कहीं जा रहें हों और रास्ते में कहीं भी साफ-सफाई करते कर्मचारी दिख जाए, तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं, इस शकुन से काम बन जाने की पूरी संभावना रहती है।

शंख या वीणा की ध्वनि सुनाई देना

यदि सुबह के समय कोई अच्छे काम के लिए जाते वक्त आपको शंख या वीणा की ध्वनि सुनाई दे, तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है। मान्यता है कि उस दिन आपका मनचाहा काम पूरा होने वाला है।

मंदिर की घंटी की आवाज आना

घर से निकलते ही यदि मंदिर के घंटे या किसी घर से पूजा की घंटी की आवाज सुनाई दे, तो इसे बहुत शुभ संकेत माना गया है, आपका कार्य अवश्य पूर्ण होगा, यह माना जाता है।

ये भी पढ़ें: सती-स्वरूपा देवी धूमावती की विचित्र कथा, शिव ने अपनी ही अर्धांगिनी सती को दिया विधवा होने का श्राप

ये भी पढ़ें: मिथुन संक्रांति पर करें 5 उपाय, होगी आरोग्य और धन-दौलत में वृद्धि, सूर्य समेत बनी रहेगी पितरों-ग्रहों की कृपा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो