whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Shani Gochar 2024: शनि गोचर से किन राशियों की फूटेगी किस्मत और किसकी चमकेगी किस्मत !

Shani Gochar 2024: अगले माह यानि अक्टूबर में शनि गोचर करने जा रहे हैं जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। चलिए जानते हैं अक्टूबर में किस दिन शनि महाराज का नक्षत्र परिवर्तन होगा। इसी के साथ आपको उन राशियों के बारे में भी बताएंगे, जिनके लिए ये नक्षत्र परिवर्तन अशुभ रहेगा।
08:57 PM Sep 11, 2024 IST | News24 हिंदी
shani gochar 2024  शनि गोचर से किन राशियों की फूटेगी किस्मत और किसकी चमकेगी किस्मत

Shani Gochar 2024: शनिदेव मकर और कुंभ राशि के स्वामी हैं। जिन लोगों के ऊपर शनि देव की कृपा बनी रहती है उन्हें जीवन में सुख और समृद्धि मिलती है। लेकिन नक्षत्र परिवर्तन के कारण कुछ राशि के जातकों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। चलिए जानते हैं अक्टूबर में शनि की चाल कब बदलेगी और उससे किन-किन राशियों के जातकों को नुकसान होगा।

शनि महाराज 3 अक्टूबर 2024 को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र से निकलकर शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 27 दिसंबर 2024 तक इसी नक्षत्र में बने रहेंगे।

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव 

मेष राशि

3 अक्टूबर 2024 से शनि देव अपना नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। इस दिन शनि महाराज शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे  और 27 दिसंबर 2024 तक इसी नक्षत्र में में वास करेंगे। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस दौरान अगर मेष राशि के जातक कोई गलत कार्य करते हैं तो उन्हें बुरे परिणाम भोगने पड़ेंगे। इस दौरान मेष राशि वालों को क्रोध से बचकर रहना होगा।

मिथुन राशि

शनि देव के गोचर होने बाद 27 दिसंबर तक मिथुन राशि वालों को अपने खर्च पर कंट्रोल करना होगा। इस दौरान इन जातकों को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान इस राशि के जातक जो अविवाहित हैं उनकी शादी तय हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के स्वामी सूर्य होते हैं और सूर्यदेव शनि के पिता हैं। शास्त्रों में बताया गया है कि शनि देव और सूर्यदेव के बीच हमेशा मनमुटाव रहता है।  फिर भी इस बार सिंह राशि वालों पर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहेगी। सिंह राशि के जातक जो बिजनस करते हैं उन्हें लाभ हो सकता है। इस राशि वालों को करियर को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि वालों को इस दौरान गलत कार्यों से बचकर रहना होगा नहीं तो शनिं देव भयंकर दंड दे सकते हैं। इस दौरान मित्र और जीवनसाथी को पूर्ण सहयोग दें। ऐसा करने से आप पर शनिदेव कि कृपा बनी रहेगी

कुंभ राशि

शनि देव को कुंभ राशि का स्वामी भी माना जाता है। शनिदेव की कृपा से इस दौरान कुम्भ राशि वालों को बिजनेस में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं जिससे उनके आय में भी वृद्धि होने की संभावना है।

मीन राशि

मीन राशि वालों को इस दौरान धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन स्टूडेंट और राजनीति में रुचि रखानेवाले लोगों को लाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Shani Margi 2024: 2 माह इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे कर्मफल दाता, पैसे से भरी रहेगी तिजोरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो