whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शनिवार की रात में कर लिया ये उपाय, तो नहीं रहेगी किसी चीज की कमी

Shanivar ke Totke: शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है, जो कर्मफल और न्याय के देवता हैं। शनिवार को उनकी पूजा विशेष रूप से सूर्यास्त के बाद शाम और रात में की जाती है। यहां कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है।
10:34 AM May 04, 2024 IST | News24 हिंदी
शनिवार की रात में कर लिया ये उपाय  तो नहीं रहेगी किसी चीज की कमी
शनिवार के टोटके

Shanivar ke Upay: शनिदेव जिसपर मेहरबान होते हैं, उस व्यक्ति के जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती है। लेकिन शनिदेव उन्हीं लोगों पर कृपा बरसाते हैं, जो मन के सच्चे और अच्छे कर्म करने वाले होते हैं। शनिदेव कर्मों के हिसाब से लोगों को उसका फल देते हैं। इसलिए वे कर्मफल के देवता कहलाते हैं। लेकिन आपने जहां भी कुछ गलत काम किया, वे दंड देने से नहीं चूकते हैं। वे न्याय के देवता हैं। शनिदेव की न्याय व्यवस्था से देवता भी नहीं बच पाए हैं।

सप्ताह का सातवां दिन शनिवार भगवान शनिदेव को समर्पित है। जीवन में सुख-समृद्धि और प्रगति के लिए इस दिन शनिदेव की विशेष पूजा-उपासना की जाती है। आइए जानते हैं, शनिवार की रात किए जाने वाले कुछ विशेष उपाय, जो आपका भाग्योदय कर सकता है।

शनिवार रात के उपाय

11 दीये का उपाय: पीपल के पेड़ में शनिदेव का वास माना जाता है। शनिवार के दिन पीपल पेड़ की जड़ में जल से अर्घ्य देने से लाभ होता है। शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए शनिवार की रात पीपल पेड़ के सामने तिल के तेल वाली 11 दीया जलाएं। लेकिन ये दीये कच्ची मिटटी को गूंथ कर खुद से बनाए हुए होने चाहिए।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: गलत दिशा में रखी दवाइयां हो जाती हैं ‘बेअसर’, जानें इन्हें रखने की ‘सही दिशा’

लोहा और शनि चालीसा का उपाय: यदि आपकी कुंडली में शनिदेव कमजोर हैं, तो शनिवार की रात शनि मंदिर में जाकर भगवान शनिदेव के सामने एक लोहे का टुकड़ा रखकर 7 बार शनि चालीसा का सस्वर (बोलकर) पाठ करें। पाठ के बाद लोहे को टुकड़े को शनिदेव के चरणों में अर्पित कर दें और वहीं रहने दें। मंगलवार को लोहे के उस टुकड़े को घर लेकर आएं और शुभ मुहूर्त देखकर उसकी अंगूठी बनवाकर मध्यमा अंगुली में पहनें।

शमी वृक्ष का उपाय: शनिवार की रात एक रुपये का सिक्का, काली उड़द दाल और लोहे की एक कील को एक नीले या काले कपड़े में लपेटकर शमी वृक्ष के तने में लपेटकर बांध दें। इस उपाय से जल्द ही शुभ समाचार प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: Astro Upay: सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाने के 5 ज्योतिष उपाय, तीसरा है सबसे कारगर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो