whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Shower से नहाने के हो सकते हैं 3 नुकसान, सताएगी पैसों की कमी, होंगे बीमार!

Bathing Astro Tips: क्या आप भी शावर से नहाते हैं? अगर हां, तो सावधान हो जाइए क्योंकि आपकी ये आदत आपको कंगाल भी बना सकती है। साथ ही आप गंभीर बीमारियों के चपेट में भी आ सकते हैं। चलिए जानते हैं नहाने के सही तरीके के बारे में।
12:54 PM Jul 12, 2024 IST | Nidhi Jain
shower से नहाने के हो सकते हैं 3 नुकसान  सताएगी पैसों की कमी  होंगे बीमार

Bathing Astro Tips: शरीर की सफाई के लिए रोजाना नहाना बेहद जरूरी है। नहीं तो बॉडी से बदबू आने लगती है और ताजगी का भी अहसास नहीं होता है। हालांकि आज के समय मे ज्यादातर लोग बाल्टी में पानी भरकर नहाने से ज्यादा शावर से नहाना पसंद करते हैं। लेकिन धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, शावर से नहाने के कई नुकसान होते हैं। आज हम आपको शास्त्रों में बताई गई उस एक वजह के बारे में बताएंगे, जिसके अनुसार शावर से नहाना अशुभ होता है। इसी के साथ उन 3 समस्याओं के बारे में भी बताएंगे, जिनका सामना उन लोगों को करना पड़ता है, जो शावर से नहाते हैं।

शावर से क्यों नहीं नहाना चाहिए?

प्राचीन काल में लोग नहाने के लिए नदियों व तालाब में जाते थे, जिससे सबसे पहले व्यक्ति का पैर, कमर और फिर सिर गीला होता था। वहीं अब अधिकतर लोग शावर से नहाना पसंद करते हैं। खासतौर पर युवा वर्ग के लोग तो शावर से ही नहाते हैं। शावर से नहाते समय सबसे पहले व्यक्ति का सिर, कमर और फिर आखिरी में पैरों पर पानी पड़ता है। इससे आज के समय में नहाने का तरीका पहले के समय के मुकाबले एक दम उल्टा हो जाता है, जिसका नकारात्मक प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: मनचाही जॉब के लिए 12 राशियां क्या करें उपाय? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

शावर से नहाने के नुकसान

  • मान्यता है कि शावर से नहाने से व्यक्ति के घर में दरिद्रता आती है, जिसके कारण उन्हें पैसों की कमी का सामना करना पड़ता है।
  • शावर से नहाने से घर में हर समय क्लेश का वातावरण बना रहता है। साथ ही घरवालों के बीच मनमुटाव बढ़ने लगते हैं।
  • जो लोग हर एक मौसम में शावर से नहाते हैं, उन्हें बीमारियों के होने का खतरा भी बाल्टी से नहाने वाले व्यक्ति की तुलना में बढ़ जाता है।

नहाने का सही तरीका

धार्मिक मान्यता के अनुसार, नहाते समय सबसे पहले पानी को अपने पैरों पर डालना चाहिए। पैरों के बाद पानी को पेट, फिर कंधों और अंत में सिर पर डालना चाहिए। इसके बाद चाहें तो आप शावर से नहा सकते हैं। शावर से नहाने के अलावा सुबह 8 बजे के बाद नहाना भी शुभ नहीं होता है। मान्यता है कि 8 बजे के बाद नहाने वाले स्नान को राक्षसी स्नान कहा जाता है। वहीं सुबह 8 बजे से पहले नहाना अच्छा होता है।

ये भी पढ़ें- 6 साल बाद नाग पंचमी पर इन 2 शुभ योग से 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, धन-धान्य से भर जाएगा घर!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो