whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कुंडली में शुक्र ग्रह को प्रबल बनाने के लिए करें ये चमत्कारी उपाय, सुख-सुविधाओं में होगी वृद्धि

Shukra Grah Upay: यदि आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हैं और आप मजबूत करना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को मजबूत करने के उपाय के बारे में बताया गया है। कुछ ऐसे उपाय होते हैं जिन्हें करने के बाद शुक्र कुंडली में मजबूत हो जाता है। तो आइए आज इस खबर में उन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
11:06 AM May 31, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
कुंडली में शुक्र ग्रह को प्रबल बनाने के लिए करें ये चमत्कारी उपाय  सुख सुविधाओं में होगी वृद्धि

Shukra Grah Upay: ग्रहों में शुक्र देव को दैत्यों का गुरु माना गया है। दैत्य गुरु शुक्र देव सुख, सुविधा, धन, वैभव, फैशन, वैवाहिक सुख और ऐशो-आराम के कारक हैं। यदि कुंडली में शुक्र देव की स्थिति मजबूत होती है उनके जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं होती है। मान्यता है कि शुक्र देव के मजबूत होने से समाज में मान-सम्मान के साथ यश और धन की भी प्राप्ति होती है। लेकिन वहीं जब कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर हो जाती है उनके जीवन में हर तरह की समस्याएं आने लगती है। साथ ही समाज में भी अपमान होने लगता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किस ज्योतिषीय उपाय से कुंडली में शुक्र देव की स्थिति मजबूत कर सकते हैं।

कुंडली में कैसे करें शुक्र को मजबूत

इन चीजों का सेवन करें

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर है और उन्हें मजबूत करना चाहते हैं तो भोजन में दूध, दही, घी, चीनी और चावल का सेवन करें।

रत्न धारण करें

शुक्र देव को मजबूत करने के लिए रत्न शास्त्र में उपाय बताए गए हैं। शुक्र की स्थिति मजबूत करने के लिए हीरा रत्न धारण कर सकते हैं। मान्यता है कि हीरा धारण करने से कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत हो जाती है। यदि आप हीरा पहनने में असमर्थ हैं तो आप शुक्र का उपरत्न दतला, कुरंगी और सिम्मा भी पहन सकते हैं।

मंत्र का जाप करें

कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्रवार के दिन सफेद कपड़ा धारण करना चाहिए। साथ ही ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का जाप कम से कम 5, 11 या 21 बार करें। ऐसा करने से शुक्र की स्थिति मजबूत हो जाती है।

व्रत करें

यदि आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है और आप परेशान हैं। तो शुक्र की स्थिति मजबूत करने के लिए 21 या 31 शुक्रवार का व्रत करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं। घर में धन-वैभव की कभी भी कमी नहीं होती है।

दान करें

कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत करने के लिए सफेद कपड़े, चावल, दही, दूध, घी, मिश्री और चीनी का दान करना चाहिए। मान्यता है कि इन सभी चीजों का दान करने से शुक्र की स्थिति मजबूत हो जाती है।

यह भी पढ़ें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना, जानें करियर, कारोबार और लव लाइफ

यह भी पढ़ें- अंगारक योग खत्म होने से पहले ये 5 राशि के लोग रहें सावधान, राहु और मंगल करा सकते हैं हानि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो