whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Swapna Shastra: सपने में पराए मर्द या स्त्री संग शारीरिक संबंध बनाना सही या नहीं? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Physical Relation Dreams Meaning: स्वप्न शास्त्र में पार्टनर संग शारीरिक संबंध बनाने के शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है। चलिए जानते हैं सपने में खुद को पराए मर्द या स्त्री, जीवनसाथी और पुराने प्रेमी-प्रेमिका संग संभोग करते हुए देखने का जीवन पर कैसा प्रभाव पड़ता है।
03:07 PM Aug 05, 2024 IST | Nidhi Jain
swapna shastra  सपने में पराए मर्द या स्त्री संग शारीरिक संबंध बनाना सही या नहीं  जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
सपने में संबंध बनाने का क्या है मतलब?

Physical Relation Dreams Meaning: सोते समय कई लोगों को अजीबोगरीब सपने दिखाई देते हैं, जिनमें से एक है शारीरिक संबंध से जुड़े स्वप्न। सपने में खुद को पार्टनर संग शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना आम बात नहीं है, क्योंकि इनका व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। कुछ-कुछ परिस्थिति में शारीरिक संबंध के सपने शुभ संकेत देते हैं। वहीं कई बार ऐसे सपने किसी अनहोनी घटना की तरफ भी इशारा करते हैं। हालांकि, स्वप्न शास्त्र में इन सभी सपनों के शुभ और अशुभ दोनों तरह के मतलब के बारे में बताया है। चलिए विस्तार से जानते हैं शारीरिक संबंध से जुड़े विभिन्न सपनों के संकेतों के बारे में।

जीवनसाथी संग संबंध बनाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, शादीशुदा लोग सपने में खुद को पार्टनर संग संबंध बनाते हुए देखते हैं, तो ये संकेत है कि आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा। शारीरिक और इमोशनल दोनों तरह से आपका रिश्ता मजबूत होगा। लव लाइफ में प्यार बढ़ेगा। साथ ही आपको जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें- मन में आए गंदे और गलत विचारों को कैसे रोकें? जानें प्रेमानंद महाराज से

Love Dreams Meaning

अविवाहित लोगों संग संभोग करना

अभी तक आपकी शादी नहीं हुई है और न ही आप रिलेशनशिप में हैं, लेकिन आप सपने में खुद को किसी अनजान व्यक्ति के साथ संबंध बनाते हुए देखते हैं, तो ये शुभ संकेत है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही आपके जीवन में प्यार का आगमन हो सकता है। लंबे समय से अटके हुए कार्य धीरे-धीरे पूर्ण हो जाएंगे। यहां तक कि आपकी शादी भी तय हो सकती है।

लव पार्टनर संग संबंध बनाना

अविवाहित लोग सपने में खुद को यदि अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए देखते हैं, तो इसे शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही आपकी शादी पक्की हो सकती है। आप दोनों के बीच प्यार बना रहेगा और रोमांस बढ़ेगा।

पुराने प्रेमी संग संभोग करना

सपने में यदि आप खुद को एक्स लवर के साथ संभोग करते हुए देखते हैं, तो ये दर्शाता है कि आप अभी भी उन्हें भूल नहीं पाए हैं। आप उन्हें याद कर रहे हैं।

पराए मर्द-स्त्री संग संबंध बनाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में यदि शादीशुदा व्यक्ति खुद को पराए मर्द या स्त्री संग संभोग करते हुए देखते हैं, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आप अपनी लव लाइफ से खुश नहीं हैं। कहीं न कहीं आप किसी अन्य व्यक्ति की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप ज्यादा से ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ व्यतीत करें और उन्हें समझने का प्रयास करें।

ये भी पढ़ें- पराए मर्द या स्त्री से संबंध बनाने की सजा क्या? प्रेमानंद महाराज ने गरुड़ पुराण के हवाले से की व्याख्या

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो