whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आपके हाथ में भी है यदि ऐसी रेखा, शादी के बाद चमकेगी किस्मत, लाइफ पार्टनर से होगा खूब धन लाभ

Wealth from Life Partner: हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक, लाइफ पार्टनर की हाथ की एक महत्वपूर्ण रेखा पर बने एक खास चिह्न से शादी की बाद जातक (व्यक्ति) की किस्मत चमक जाती है। आइए जानते हैं कि हाथ में यह भाग्यशाली रेखा कहां होती है और उस पर कौन-से खास चिह्न बने होते हैं?
05:18 PM Jun 20, 2024 IST | Shyam Nandan
आपके हाथ में भी है यदि ऐसी रेखा  शादी के बाद चमकेगी किस्मत  लाइफ पार्टनर से होगा खूब धन लाभ

Wealth from Life Partner: आपने कुछ लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि शादी के बाद फलां आदमी की किस्मत चमक गई या हो सकता है कि आपने भी ऐसी एक-दो घटनाएं देखी हों। ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक यह केवल कहावत नहीं है, बल्कि वाकई में ऐसा होता है। शादी के बाद पुरुष और महिलाओं के भाग्य में भारी बदलाव आते हैं, हालांकि ये शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं।

यहां हाथ की एक रेखा और उस पर बने एक खास चिह्न की चर्चा की जा रही है, जिसे विवाह के बाद पति से पत्नी को या पत्नी से पति के जीवन में धन की बारिश करवाने वाला माना गया है। शादी के बाद लाइफ पार्टनर के लक से जातक (व्यक्ति) अमीर हो जाते हैं और वे लग्जरी यानी विलासिता से भरा वैभव और ऐश्वर्यपूर्ण लाइफस्टाइल जीते हैं। आइए जानते हैं कि हाथ में यह भाग्यशाली रेखा कहां होती है और उस पर कौन-से खास चिह्न बने होते हैं?

हाथ की हृदय रेखा है बहुत खास

हृदय रेखा हाथ की सबसे गहरी और स्पष्ट रेखाओं में से एक हैं, जो बुध पर्वत के नीचे से शुरू होकर शनि और बृहस्पति पर्वत के पास तक जाती है। कभी-कभी यह हाथ की तर्जनी से भी जाकर मिल जाती है। हस्तरेखा एक्सपर्ट्स इस रेखा से जातक (व्यक्ति) के अपोजिट सेक्स यानी विपरीत लिंग के साथ प्रेम, आकर्षण, रोमांस आदि के साथ व्यक्ति की सहनशीलता और स्वास्थ्य से संबधित भविष्यवाणी करते हैं। वहीं, इसी रेखा पर बने एक खास तरह के निशान होने से शादी के बाद व्यक्ति लाइफ पार्टनर के लक (भाग्य) की बदौलत पैसों से खेलने लगता है।

हृदय रेखा पर बने होते हैं ये खास चिह्न

हस्तरेखा एक्सपर्ट्स के अनुसार, हाथ की हथेली पर में कहीं भी त्रिभुज का होन बहुत शुभ होता है। रेखाओं पर होने से यह रेखाओं से मिलने वाले फल को कई गुना बढ़ा देता है। कभी-कभी रेखाओं पर एक से अधिक त्रिभुज हो सकते हैं। इसे और भी अधिक शुभ माना जाता है।

हस्तरेखा विशेषज्ञों के मुताबिक हृदय रेखा पर त्रिभुज का निशान होने से इस रेखा का फल और भी शुभ हो जाता है। व्यक्ति अपने लाइफ पार्टनर के भाग्य से धन का सुख पाता है। जीवनसाथी के भाग्य से जीवन में सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य और विलासिता में कभी कोई कमी नहीं आती है।

ये भी पढ़ें: कमजोर शनि की पहचान, अपने हाथ से खुद ऐसे करें पता; जानें जीवन पर होते हैं क्या असर

ये भी पढ़ें: हाथ की इन रेखाओं से मिलते हैं अवैध संबंध के संकेत, क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी हस्तरेखा शास्त्र और धार्मिक की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो