खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आपके Undergarment भी आपको बना सकते हैं मालामाल! जानें कौन-सा रंग पहनना शुभ

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के भाग्य का संबंध उसके अंडरवियर से भी होता है। अगर व्यक्ति गलत रंग का अंडरवियर पहनता है, तो उसे धन हानि भी हो सकती है। चलिए जानते हैं शास्त्रों के अनुसार किस रंग का अंडरवियर पहनना बेहद शुभ माना जाता है।
05:52 PM Jul 09, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Astro Tips: प्रत्येक व्यक्ति के अंडरवियर का उसके जीवन में शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा अंडरवियर के कलर से व्यक्ति के मूड में भी परिवर्तन आता है। यह बात आपको पढ़ने में थोड़ी अजीब लग रही होगी, लेकिन ये सच है।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस तरह व्यक्ति अपने कपड़ों का चयन करने से पहले 10 बार सोचता है। ठीक उसी प्रकार अंडरवियर खरीदते समय भी कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो इससे कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर होती है। साथ ही शारीरिक, मानसिक और आर्थिक तीनों तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उस एक रंग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस रंग के अंडरवियर पहनने से व्यक्ति को धन लाभ हो सकता है।

किस रंग का अंडरवियर पहनना चाहिए?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लाल रंग के अंडरवियर पहनना शुभ होता है। लाल रंग के अंडरवियर पहनने से मूलाधार चक्र सही से काम करता है, जिसके कारण व्यक्ति को धन की समस्या नहीं होती है। इसके अलावा लाल रंग के अंडरवियर पहनने से एनर्जी बूस्ट होती है, जिससे इम्यून सिस्टम मजबूत रहता है। लेकिन लाल रंग का अंडरवियर पहनने का एक नुकसान भी है। माना जाता है कि इस रंग का अंडरवियर पहनने से बार-बार भूख लगती है, जिससे व्यक्ति को मोटापे की समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़ें- पराए मर्द या स्त्री से संबंध बनाने की सजा क्या? प्रेमानंद महाराज ने गरुड़ पुराण के हवाले से की व्याख्या

Advertisement

मूलाधार चक्र का धन से है संबंध

ज्योतिष शास्त्र में मूलाधार चक्र को शरीर का प्रथम चक्र माना जाता है, जिसका संबंध धन से होता है। यदि मूलाधार चक्र ब्लॉक हो जाता है या उल्टा घूमता है, तो इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वहीं जब मूलाधार चक्र सही से अपना कार्य नहीं करता है, तो इसकी वजह से व्यक्ति को धन हानि भी होती है।

धार्मिक मान्यता के अनुसार, मूलाधार चक्र शरीर के बाकी 6 चक्र को जाग्रत यानी खोलने में सहायता करता है। जब व्यक्ति का मूलाधार चक्र संतुलित रहता है, तो इससे धन लाभ होने के साथ-साथ आत्मविश्वास स्थिरता और शारीरिक शक्ति भी बढ़ती है। वहीं मूलाधार चक्र के असंतुलित होने से व्यक्ति को तनाव, चिंता और मन में हर समय उथल-पुथल आदि की समस्याएं परेशान करती हैं।

ये भी पढ़ें- शनि वक्री से इस राशि के लोगों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जानें बचाव के 4 महाउपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astro Tipsjyotish shashtra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement