whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Amavasya Horoscope : अमावस्या पर बनेंगे 3 शुभ दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों के जीवन में आएगी बहार

Vaishakh Amavasya Horoscope : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अमावस्या के दिन तीन दुर्लभ संयोग का निर्माण होने वाला है। बता दें कि इन शुभ संयोगों का प्रभाव कुछ राशियों पर भी पड़ेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
09:38 AM May 07, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
amavasya horoscope   अमावस्या पर बनेंगे 3 शुभ दुर्लभ संयोग  इन 3 राशियों के जीवन में आएगी बहार

Vaishakh Amavasya Horoscope : वैदिक पंचांग के अनुसार, वैशाख माह की अमावस्या तिथि कल यानी 8 मई 2024 दिन मंगलवार को है। पंचांग के अनुसार, कल वैशाख अमावस्या की शुरुआत आज सुबह 11 बजकर 45 मिनट से हो रही है और समाप्ति अगले दिन यानी कल 8 बजकर 41 मिनट पर होगी। हिंदू धर्म में दिन की शुरुआत उदया तिथि से मानी जाती है। इसलिए वैशाख माह की अमावस्या तिथि कल यानी 8 मई मानी जाएगी।

ज्योतिषियों के अनुसार, अमावस्या तिथि के दिन कई सारे दुर्लभ संयोग भी बन रहे हैं। अमावस्या के दिन इन संयोगों को बनने से पृथ्वी पर मौजूद सभी जीवों पर प्रभाव पड़ने वाला है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि वैशाख अमावस्या के दिन कौन-कौन सा शुभ योग बन रहा है और किन-किन राशियों को लाभ होने वाला है।

वैशाख अमावस्या पर बनेगा दुर्लभ योग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार वैशाख माह की अमावस्या तिथि के दिन तीन शुभ योग बनने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ये तीन योग शोभन योग, सौभाग्य योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने वाले हैं। बता दें कि सर्वार्थ सिद्धि योग की शुरुआत 8 मई को 1 बजकर 35 मिनट पर होगी और समाप्ति अगले दिन यानी 9 मई को सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर होगी।

वहीं सौभाग्य योग की शुरुआत आज यानी 7 मई को रात 9 बजे हो रही है और समाप्ति कल यानी 8 मई को शाम 5 बजकर 30 मिनट पर होगी। ज्योतिषियों के अनुसार, सौभाग्य योग की समाप्ति के बाद शोमन योग की भी शुरुआत हो जाएगी। जो पूरी रात रहने वाली है। शोभन योग की समाप्ति अगले दिन सूर्योदय के बाद हो जाएगी।

इन राशियों को मिलेगा लाभ

वैदिक पंचांग के अनुसार, अमावस्या पर तीन शुभ संयोग बनने से मेष, वृषभ और तुला राशि वाले लोगों की किस्मत बदलने वाली है। माना जा रहा है कि अमावस्या के बाद इन तीन राशियों को कारोबार में लाभ होगा। साथ ही करियर से जुड़ी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जीवन खुशहाल बीतेगा। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको बड़ी सफलता मिल सकती है। ऑफिस में नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। यह जिम्मेदारी आप बखूबी से निभाएंगे। सीनियर का सहयोग मिलेगा। साथ ही आय में वृद्धि होने की संभवान भी है।

यह भी पढ़ें- हनुमान जी इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जीवन में होगा बदलाव

यह भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर राशि अनुसार करें इन चीजों की खरीदारी, खुल जाएगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो