whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vastu Shastra महिलाएं बाथरूम में भूलकर भी न करें ये 4 काम, हो सकते हैं कंगाल!

Bathroom Vastu Shastra: वैदिक वास्तु शास्त्र में घर की सभी जगहों के लिए कुछ विशेष नियम बनाए गए हैं। यहां तक कि बाथरूम से जुड़े नियम भी होते हैं। मान्यता है कि घर के बाथरूम के अंदर महिलाओं को कुछ कामों को करने से बचना चाहिए। नहीं तो उनकी ये आदतें वास्तु दोष का कारण बन सकती हैं।
01:41 PM Jun 27, 2024 IST | Nidhi Jain
vastu shastra महिलाएं बाथरूम में भूलकर भी न करें ये 4 काम  हो सकते हैं कंगाल

Bathroom Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद लगभग हर एक चीज का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। घर में मौजूद सभी चीजों के लिए एक शुभ स्थान होता है। इसके अलावा कुछ विशेष स्थानों पर कुछ-कुछ कामों को करने की मनाही होती है, नहीं तो इसका प्रभाव कुंडली के साथ-साथ व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता है।

हिंदू धर्म में लड़कियों को देवी का रूप माना जाता है, जिनका सम्मान करने से घर-परिवार में सदा सुख-शांति, समृद्धि, यश और धन-धान्य का वास होता है। हालांकि महिलाओं की कुछ गलतियों के कारण पूरे परिवार को वास्तु दोष भी लग सकता है। यहां तक कि पैसों की कमी का भी सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए उन चार कामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर महिलाएं व लड़कियां बाथरूम में करती हैं, तो उनको जीवन में कंगाली का सामना करना पड़ता है।

बिंदी नहीं लगानी चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, महिलाओं को बाथरूम में मौजूद शीशे व दीवार पर कभी भी बिंदी नहीं लगानी चाहिए। इससे आपको वास्तु दोष लग सकता है, जिससे धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: जुलाई में किसको होगा फायदा और कारोबार में कौन सहेगा घाटा? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

निर्वस्त्र होकर नहीं नहाना चाहिए

शास्त्रों में बताया गया है कि लड़कियों व महिलाओं को कभी भी बाथरूम में निर्वस्त्र होकर नहीं नहाना ताहिए। स्नान करते समय शरीर पर एक कपड़ा जरूर होना चाहिए। इससे आपको पितृ दोष लग सकता है। कुंडली में पितृ दोष के कारण समाज में व्यक्ति को सम्मान नहीं मिलता है। इसके अलावा संतान की ओर से कष्ट मिलने लगते हैं। बच्चों को बुरी आदतों की लत लग जाती है और वंश आगे भी नहीं बढ़ता है।

बालों को नहीं फेंकना चाहिए

ज्यादातर महिलाओं की आदत होती है कि वो नहाने के बाद टूटे हुए बालों को बाथरूम में ही छोड़ देती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, टूटे हुए बालों को इधर-उधर रखने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है, जिससे परिवारवालों को बीमारियों, पैसों की कमी और लड़ाई-झगड़ों का सामना करना पड़ता है।

गंदा नहीं छोड़ना चाहिए

नहाने के बाद बाथरूम को हमेशा अच्छे से साफ करके बाहर निकलना चाहिए। इसके अलावा बाल्टी में कभी भी पानी को बचा हुआ नहीं छोड़ना चाहिए। इससे आपको वास्तु दोष लग सकता है। इसके अलावा घर-परिवार में नकारात्मकता का भी वास होता है, जिससे हर समय घर में कोई न कोई व्यक्ति बीमार रहता है।

ये भी पढ़ें- 19 जुलाई से इन 5 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! बुध-सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से मिलेगा राजसी सुख

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो