whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वास्तु शास्त्र में है पैसों का लेन-देन करने के नियम, जान लें वरना रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी

Money Vastu Tips : वास्तु शास्त्र में पैसों का लेन-देन से संबंधित कुछ नियम बताया गया है। मान्यता है कि यदि आप इन नियमों को पालन करते हैं तो आपको कभी भी आर्थिक तंगी नहीं झेलनी पड़ सकती है। तो आज इस खबर में पैसों से संबंधित वास्तु नियम के बारे में जानते हैं।
09:59 AM Jun 03, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
वास्तु शास्त्र में है पैसों का लेन देन करने के नियम  जान लें वरना रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी

Money Vastu Tips : वास्तु शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं में से एक है। वास्तु शास्त्र के नियम से चलने पर जीवन में सकारात्मक ऊर्जा के साथ मन में पॉजिटिव विचार भी आता है। कहा गया है कि यदि व्यक्ति वास्तु के नियमानुसार, घर, ऑफिस या दुकान लगता है तो उसे कारोबार और जीवन में तरक्की मिलती है। साथ ही कई सारी परेशानियों से भी बचा जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण वास्तु नियम बताए गए हैं। आज के समय में आर्थिक तंगी से सभी लोग परेशान हैं। आज इस खबर में पैसे से संबंधित कुछ वास्तु नियम के बारे में जानेंगे।

कैसे करें पैसों का लेन-देन

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पैसों का लेन-देन करते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पैसों का लेन-देन कभी भी संध्या के समय नहीं करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धन की हानि होती है। साथ ही मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं।

शाम के समय उधार लेने-देने से बचें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम (संध्या) के समय में कभी भी किसी को रुपये-पैसे उधार देने से बचना चाहिए। साथ ही किसी से उधार लेने से भी बचना चाहिए। मान्यता है कि शाम के समय उधार लेने या देने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं। साथ ही घर में आर्थिक तंगी होने लगती है। मान्यता है कि इस समय मां लक्ष्मी के विचरण का समय माना गया है। यदि आप शाम के समय में उधार लेते हैं या किसी को देते हैं तो ऐसे में मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं। घर में धन हानि की स्थिति बन सकती है।

ब्रह्म मुहूर्त में पैसों का लेन-देन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कभी भी ब्रह्म मुहूर्त में रुपये-पैसों का लेन-देन करना ठीक नहीं माना गया है। मान्यता है कि इस समय पैसों का लेन-देन करने से कंगाली आती है। साथ ही जेब ढीली पड़ जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ब्रह्म मुहूर्त में पैसों का देने-देन करने से हाथ में कभी भी पैसा नहीं टिकता है। हर समय कंगाली छाय रहती है।

यह भी पढ़ें- दैत्य गुरु शुक्र के साथ 3 बड़े ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों की लगेगी लॉटरी

यह भी पढ़ें- अचानक धनवान बन सकते हैं इस राशि के जातक, पंडित सुरेश पांडे से जानें दो उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वास्तु शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो