चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vastu Tips: ऑफिस डेस्क पर रखें ये 5 चीजें, कामकाज में तरक्की के साथ बढ़ेगी सैलरी!

Vastu Tips: यह देखा गया है कि जॉब में सफल लोगों की ऑफिस डेस्क काफी ऑर्गेनाइज होती हैं। उनके टेबल और डेस्क पर कुछ स्पेशल चीजें भी दिखाई देती हैं, जैसे कोई प्लांट, मूर्ति आदि। ये आइटम अक्सर वास्तु शास्त्र से संबंधित होते हैं। आइए जानते हैं, वास्तु के अनुसार ऑफिस डेस्क पर कौन-सी चीजें रखने से सैलरी में इजाफा हो सकता है या प्रमोशन मिल सकती है।
01:53 PM May 06, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Vastu Tips: जॉब के लिए वर्क प्लेस और ऑफिस डेस्क काफी महत्वपूर्ण होते हैं। जरा सोचिए आप आप कैसा महसूस करना चाहते हैं, ऊर्जा से भरपूर या सुस्त? कुछ लोग संघर्ष करते हुए दिखते हैं, तो कुछ काफी एनर्जेटिक और काम का आनंद लेते दिखते हैं। उनकी ऊर्जा के पीछे का एक कारण है, उनका ऑफिस डेस्क भी होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऑफिस डेस्क पर कुछ खास चीजें रखने से वातावरण सकारात्मक रहता है। इससे सैलरी और प्रमोशन होने की संभावना प्रबल हो जाती है। यहां ऑफिस डेस्क पर रखने के लिए 5 चीजें बताई गई हैं, जो आपके करियर की उन्नति में काफी उपयोगी साबित हो सकती हैं।

Advertisement

क्रिस्टल ट्री (Crystal Tree)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, क्रिस्टल ट्री सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाता है। ऑफिस में क्रिस्टल ट्री रखने से ऑफिस में पॉजिटिव वाइब्स (Positive Vibes) बनी रहती है। काम करने में मन लगता है। टेबल पर फाइल पेंडिंग नहीं रहती है। साथ ही यह रुकी हुई प्रोजेक्ट को आगे बढाने में मददगार होता है।

वाटर बाउल (Water Bowl)

दक्षिण-पूर्व एशिया के देशों में पानी का इस्तेमाल नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए होता है। वास्तु विशेषज्ञों के अनुसार, वाटर बाउल ऑफिस में टेंशन फ्री माहौल बनाने में मदद करता है, जिससे काम तेजी निपटता है। यह ऑफिस को क्लीन और ऑर्गेनाइज रखने में सहायक होता है। इसे डेस्क के पूर्व या उत्तर दिशा में रखना चाहिए।

गोल्डन पिरामिड (Golden Pyramid)

वास्तु एक्सपर्ट्स के मुताबिक, पिरामिड सकारात्मक ऊर्जा को का बहुत बड़ा स्रोत है। यह पॉजिटिव एनर्जी को एक जगह पर केन्द्रित करता है। यह थॉट्स यानी सोच स्पष्टता लाता है। इस नायाब चीज को डेस्क के सेंटर में रखने जल्द लाभ होता है, अच्छी प्रमोशन मिलती है।

Advertisement

लैपिस लाजुली पेपर वेट (Lapis Lazuli Paper Weight)

लैपिस लाजुली को हिंदी में 'लाजवर्द' कहते हैं। यह चमकीले नीले रंग का होता है। नीले रंग को वास्तु शास्त्र में श्रम, नेतृत्व और दृढ निश्चय का प्रतीक माना गया है। लैपिस लाजुली पेपर वेट काम करने की क्षमता बढ़ाता है। सैलरी की बढ़ोतरी में यह काफी सहायक होता है।

ये भी पढ़ें: Nail Cutting Astro Tips: सूर्यास्त के बाद नाखून काटने से होती हैं ये 5 हानियां और अपशकुन

ड्रेसेना प्लांट (Dracaena Plant)

ड्रेसेना प्लांट के बारे में वास्तु विशेषज्ञों का मानना है कि यह नेगेटिव एनर्जी को सोख लेता है, जिससे माहौल सुखद बना रहता है। ऑफिस में हर मूड और टेम्परामेंट के लोग आते हैं। बहस और विवाद भी होते हैं। ड्रेसेना प्लांट की उपस्थिति से ये घटनाएं कम होती हैं, जो आपकी लीडरशिप में काउंट होता है।

ये भी पढ़ें: Astro-Vastu Tips: घर खरीदने या किराए पर लेने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, वरना रहेंगे हमेशा परेशान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने या सुझाव को अमल में लाने पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Vastu Shastravastu tips for office
Advertisement
Advertisement