whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vastu Tips: सरकारी नौकरी पाने के 5 वास्तु टिप्स, जरूर आजमाएं

Vastu Tips For Government Job: यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपको सफलता नहीं मिल रही है तो इससे जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। यदि आप इन उपायों को करते हैं तो आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। तो आइए उन उपायों के बारे में जानते हैं।
12:34 PM May 29, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
vastu tips  सरकारी नौकरी पाने के 5 वास्तु टिप्स  जरूर आजमाएं

Vastu Tips For Government Job: आज के समय में हर कोई अच्छी लाइफ जीना पसंद करता है। अच्छी लाइफ जीने के लिए लोग काफी मेहनत भी करते हैं। मेहनत करने के बाद भी लोग सफल नहीं हो पाते हैं। किसी न किसी कारणवश व्यक्ति असफलता का शिकार हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इसका उपाय बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं में एक वास्तु शास्त्र है।

वास्तु शास्त्र में घर-परिवार और जीवन से संबंधित पर प्रभाव डालता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय होते हैं, जिन्हें करने के बाद मनचाही नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आज के समय बहुत सारे लोग सरकारी नौकरी के पीछे भागते हैं लेकिन उन्हें मिल नहीं पाता है। वास्तु शास्त्र में सरकारी नौकरी पाने के कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने के बाद आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है।

अध्ययन क्षेत्र को व्यवस्थित रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जो विद्यार्थी परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं उन्हें अपने अध्ययन क्षेत्र का वातावरण को सकारात्मकता से जोड़नी होगी। इसके लिए अध्ययन कक्ष घर की उत्तर या पूर्व दिशा में होना चाहिए। मान्यता है कि उत्तर-पूर्व दिशा में अध्ययन कक्ष होने से पढ़ाई में एकाग्रता आती है। साथ ही पढ़ाई में मन लगने के लिए अध्ययन टेबल पर क्रिस्टल ग्लोब जरूर रखें। यदि आपका पढ़ाई में मन लगेगा, तभी आप सरकारी नौकरी कर सकते हैं।

बिस्तर को व्यवस्थित रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सरकारी नौकरी पाने के लिए बिस्तर का सही होना बहुत ही जरूरी है। आपको लग रहा है कि सरकारी नौकरी में बिस्तर की क्या भूमिका है। जी हां यदि आपका बिस्तर आरामदायक रहेगा तो आपको नींद अच्छी आएगी। जो ध्यान और ऊर्जा को बनाए रखेंगी। बेडरूम घर में कभी भी दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही रखें। मान्यता है कि इन दिशाओं में बिस्तर रखने से मन में शांति और स्थिरता आती है। यदि आप अपने बिस्तर को सुव्यवस्थितता स्थान पर रखते हैं तो आपके मन को शांति मिलेगी। साथ ही आगे किसी भी कार्य में बढ़ावा मिलेगा।

उत्तर दिशा को सक्रिय करें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर दिशा का क्षेत्र करियर, अवसर और विकास से जुड़ा हुआ है। यदि आप अपने अध्ययन कक्ष के उत्तर दिशा में हरे पौधे या पानी का फव्वारा रखते हैं तो यह दिशा सक्रिय हो जाती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। मन में भी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है। अगर अध्ययन कक्ष की उत्तर दिशा सक्रिय रखते हैं तो आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जाओं का संचार होते रहेगा। साथ ही पढ़ाई में मन भी लगेगा।

मेन गेट

वास्तु शास्त्र में मेन गेट की अहम भूमिका है। मान्यता है कि मेन गेट से ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, करियर की सफलता के लिए, सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने के लिए मेन गेट सबसे मुख्य माना गया है। यदि आप भी अपने मेन गेट से सकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करना चाहते हैं तो प्रवेश द्वार पर स्वस्तिक लगाने चाहिए। मान्यता है मेन गेट पर स्वास्तिक लगाने से घर के साथ जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

रंगों का चयन

वास्तु शास्त्र में रंगों का बहुत ही ज्यादा महत्व है। साथ ही हमारी भावनाओं और ऊर्जा से भी रंगों का गहरा प्रभाव जुड़ा हुआ है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं तो अध्ययन और कार्यक्षेत्र में हरे, नीले या सफेद रंगों का प्रयोग कर सकते हैं। मान्यता है कि इन रंगों से ध्यान, एकाग्रता और शांति की भावना बनी रहती है। साथ ही मन से नकारात्मकता दूर होती है।

यह भी पढ़ें- गिद्ध की तरह दूरदर्शी होते हैं ये 4 राशि के लोग, शांति से करते हैं काम

यह भी पढ़ें- डेढ़ साल बाद छाया ग्रह करने जा रहे हैं उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश, 3 राशियों की जाग जाएगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो