whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या कहता है नाम के अंत का A, E, I, O, U...आपके साथ भी तो नहीं होता ये सब!

Name Last Letter: केवल नाम के शुरू का अक्षर ही नहीं बल्कि नाम के अंत के 'वॉवेल' लेटर्स भी किसी की पर्सनालिटी के बारे में काफी कुछ बयान करते हैं। आइए जानते हैं, जिनके नाम के अंत में A, E, I, O, U होता है, उनके गुण और विशेषताएं क्या होती हैं?
11:49 AM Aug 21, 2024 IST | Shyam Nandan
क्या कहता है नाम के अंत का a  e  i  o  u   आपके साथ भी तो नहीं होता ये सब

Name Last Letter: बहुत से लोगों के नाम के अंत A, E, I, O और U अक्षर होते हैं। ये अंग्रेजी के 'वॉवेल' (Vowel) अक्षर यानी स्वर वर्ण हैं। यदि आपके नाम का अंत भी वॉवेल से हो रहा है, तो आप भी स्पेशल कैटेगरी में आते हैं। ऐसा इसलिए कि वॉवेल से समाप्त होने वाले नामों की ध्वनि अन्य नामों की तुलना में अधिक मुलायम और मधुर होती है। यह विशेषता ही उन्हें खास बनाती है। इसलिए 'नाम में क्या रखा है' यह पुरानी कहावत है। आज इंडिविजुअलिज्म (व्यक्तिवाद) के जमाने में 'नाम ही सब कुछ है।' आइए जानते हैं, क्या कहता है नाम के अंत का A, E, I, O और U अक्षर?

जिंदगी में 'इमोशन' का बहुत बड़ा रोल

नाम का एनालिस करने वाले एक्सपर्ट ज्योतिष के मुताबिक, जिन लोगों के नाम का अंत अंग्रेजी के वॉवेल अक्षर से होता है, वे अपने सभी रिश्तों के प्रति अपने व्यवहार पर विशेष ध्यान देते हैं। क्योंकि, इनकी जिंदगी में 'इमोशन' का बहुत बड़ा रोल रहता है। सामान्यतः यह देखा गया है कि वॉवेल से समाप्त होने वाले नामों वाले लोग अधिक संवेदनशील और भावुक होते हैं।

हो जाते हैं डिप्रेशन का शिकार

ये बहुत जल्दी किसी से अटैच हो जाते हैं। यही इनके लिए परेशानी का कारण बन जाता है। इस जुड़ाव में उंच-नीच होने पर ये डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। ऐसे लोगों का अपने परिवार से अलग तरह का जुड़ाव होता है। अपने सिबलिंग यानी भाई-बहनों के साथ शिद्दत से रिश्ते को निभाते हैं। लेकिन इनको परिवार या घर के सदस्यों की वो तवज्जो नहीं मिल पाती है, जो इनको मिलना चाहिए।

ऐसा होता है ड्रीम हाउस का सपना

जिनके नाम का अंत A, E, I, O और U अक्षर से होता है, ये वो लोग होते हैं, जो हर काम को एफिशिएंटली करते हैं। साथ ही इनके काम में नफासत भी होती है। इसके साथ इनका एक सपना होता है, वह हैं अपना ड्रीम हाउस बनाना। हालांकि जिस घर में वे रह रहे होते हैं, उससे संतुष्ट होते हैं, लेकिन ड्रीम हाउस का इनका सपना एक अलग लेवल का होता है। अपने ड्रीम हाउस में ये हर चीज परफेक्ट चाहते हैं, जिसमें ये बाल बराबर भी कंप्रोमाइज नहीं करते हैं।

ऐसी होती है लव लाइफ

इनकी लव लाइफ में काफी एक रोलर कोस्टर की तरह होता है। जिस प्रकार एक रोलर कोस्टर में उतार-चढ़ाव आते हैं, उसी तरह इनकी लव लाइफ भी होती है। लेकिन ये रिश्ते निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये लोगों को जल्दी माफ कर देते हैं, जिसका दूसरे लोग फायदा उठा लेते हैं।

इनको रहता है ये डर!

इनको एक भय यानी डर रहता है कि उन्हें को क्रॉनिक डिजीज यानी कोई लंबी बीमारी न हो जाए। इस लिए बड़े एहतियात से अपनी जिंदगी जीते हैं। साथ ही ये खाने-पीने के बड़े शौकीन भी होते हैं। ये अपने लाइफ पार्टनर से बेहद अटैच होने के बावजूद दिल की कुछ बातें कभी बता नहीं पाते हैं।

इनको चाहिए 'इजी मनी'

जिनके नाम का अंत वॉवेल अक्षर से होता है, वे काम के प्रति बहुत डेडिकेटेड होते हैं। हर काम को लगन करना इनकी आदत होती है, इसके बावजूद इनको 'इजी मनी' चाहिए होता है यानी ये वही काम करना पसंद करते हैं, जिससे आसानी से और जल्दी पैसा कमा सकें। नसीब भी इनका साथ देता और इनको ये स्पेशल एडवांटेज मिलती है कि ये क्विक मनी कमाने में सबसे आगे होते हैं।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं पढ़ाई में ब्रिलिएंट, खूब कमाती हैं धन

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो