whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करेगा सनस्टोन, जानें किन-किन राशियों को धारण करने के लाभ

Sunstone: रत्न शास्त्र में सन स्टोन के बारे में विस्तार से बताया गया है। यदि आप सन स्टोन धारण करते हैं तो जीवन की सारी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। साथ ही समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि सन स्टोन किस राशि को धारण करने चाहिए। साथ ही धारण करने के लाभ क्या-क्या है।
06:45 PM May 30, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करेगा सनस्टोन  जानें किन किन राशियों को धारण करने के लाभ

Sunstone: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में रत्न शास्त्र की अहम भूमिका है। रत्न शास्त्र में सनस्टोन के लाभ के बारे में बताया गया है। मान्यता है कि सनस्टोन पीले रंग का सूर्य की तरह होता है। सनस्टोन माणिक रत्न का उपरत्न होता है। इसे सूर्य का रत्न भी कहा जाता है। रत्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपसे सूर्य देव नाराज है और सभी कार्यों में नाकामी मिल रही है तो ऐसे में आपको सनस्टोन जरूर धारण करना चाहिए। मान्यता है कि कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करने के लिए भी सूर्य रत्न धारण कर सकते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को सनस्टोन धारण करना चाहिए। साथ ही धारण करने के क्या-क्या लाभ मिलते हैं।

किस राशि को धारण करने चाहिए सनस्टोन

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सन स्टोन मीन, सिंह और तुला राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही शुभ और लाभदायक माना जाता है। मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने समाज में मान-सम्मान मिलता है। साथ ही कारोबार में वृद्धि होती है। लेकिन सनस्टोन धारण करने से पहले ज्योतिष का परामर्श जरूर लें।

सन स्टोन धारण करने के फायदे

रत्न शास्त्र के अनुसार, सन स्टोन सूर्य ग्रह का उपरत्न माना गया है। मान्यता है कि सन स्टोन धारण करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है। साथ ही शरीर में सकारात्मक ऊर्जा की प्राप्ति होती है। सन स्टोन धारण करने से सूर्य की गर्मी, शक्ति और खुलेपन को अपने भीतर सोख लेता है। साथ ही मानसिक तनाव और अस्थिरता को कम करता है।

मान्यता है कि सन स्टोन धारण करने से जीवन में सुख-शांति और खुशी बनी रहती है। साथ ही मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होता है। इस रत्न को धारण करने से शरीर में महत्वपूर्ण बल को शक्ति मिलती है। साथ ही इसे धारण करने से नेतृत्व करने की क्षमता में वृद्धि होती है। साथ ही अंदर ही अंदर आध्यात्मिक विकास उत्पन्न होता है।

रत्न शास्त्र के अनुसार, सन स्टोन धारण करने से गले में खराश, सर्दी जैसी बीमारियों से राहत मिलती है। साथ ही इससे तनाव की स्थिति भी दूर हो जाती है।

रत्न शास्त्र के अनुसार, जो लोग सन स्टोन धारण करते हैं उन्हें कारोबार में लाभ मिलता है। सत्य की राह पर चलने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना, जानें करियर, कारोबार और लव लाइफ

यह भी पढ़ें- अंगारक योग खत्म होने से पहले ये 5 राशि के लोग रहें सावधान, राहु और मंगल करा सकते हैं हानि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी रत्न ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो