whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अगर स्पेस स्टेशन में फैल जाए केचप, तो क्या होगी सॉस की बारिश? देखें ये मजेदार वीडियो

Astronaut Drinks Ketchup in Zero Gravity: स्पेस स्टेशन में जीरो ग्रेविटी का अनोखा नजारा देखने को मिला, जब एक एस्ट्रोनॉट ने केचप की बोतल से सॉस फैलाने की कोशिश की।
09:22 PM Oct 25, 2024 IST | Pushpendra Sharma
अगर स्पेस स्टेशन में फैल जाए केचप  तो क्या होगी सॉस की बारिश  देखें ये मजेदार वीडियो
एस्ट्रोनॉट ने जीरो ग्रेविटी में केचप को फैलाने की कोशिश की।

Astronaut Drinks Ketchup in Zero Gravity: अंतरिक्ष की दुनिया मायावी है। विज्ञान के रहस्यों को खोलने के लिए एस्ट्रोनॉट चांद तक की सैर कर आते हैं। वे कई दिनों तक स्पेस स्टेशन में रहते हैं, जहां गुरुत्वाकर्षण बल यानी ग्रेविटी काफी कम होती है। अंतरिक्ष यान जितना ऊपर चला जाता है, ग्रेविटी उतना ही कम होती जाती है।

Advertisement

अंतरिक्ष यात्रियों को पृथ्वी से दूर जाने पर अंतरिक्ष में तैरते हुए भी देखा गया है। स्पेस स्टेशन हमेशा से ही विज्ञान में रुचि रखने वाले लोगों के लिए कौतूहल का विषय रहा है। यहां कई बार अंतरिक्ष यात्री फन के लिए भी नई-नई चीजों के एक्सपेरिमेंट करते हुए भी नजर आते हैं।

Advertisement

हवा में तैरता हुआ सीधे मुंह में पहुंचा केचप

एक ऐसा ही एक मजेदार वीडियो नासा के स्पेस स्टेशन से सामने आया है। दरअसल, नासा के एस्ट्रोनॉट मैथ्यू डोमिनिक ने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) से अपना वीडियो शेयर किया है। उन्होंने इसमें एक मजेदार पल को दिखाया। जिसमें वे केचप की बोतल पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। वे थोड़ी देर बाद केचप को शेक करते हैं। इसके बाद बोतल को निचोड़ने लगते हैं। जिससे सॉस सीधा हवा में तैरता हुआ उनकी जीभ से जाकर चिपक जाता है। इसके बाद मैथ्यू इसे अंदर ले लेते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: सुनीता विलियम्स की आंखों में आई दिक्कत? स्पेस में हुआ टेस्ट

जीरो ग्रेविटी में कैसे रिएक्ट करता है शहद 

वीडियो को 60,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और वायरल हो चुका है। पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए एक यूजर ने 2023 का एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि जीरो ग्रेविटी में शहद कैसे व्यवहार करता है।

ये भी पढ़ें: भीषण ‘भूकंप-तूफान’ का खतरा मंडराया! धरती की ओर बढ़ रहे 3 Asteroid, जानें कब टकराव की संभावना?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो