whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आसमान में एल‍ियंस ने 3200 KM तक क‍िया प्‍लेन का पीछा! इंडोनेश‍िया के पायलट ने बताई सच्‍चाई

UFO News: 30 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाले 52 साल के कैप्टन रूड वान पंगेमानन सऊदी अरब से नाइजीरिया के लिए उड़ान भरी थी। इस दौरान उन्होंने मिस्र के ऊपर अपने विमान के बगल में रहस्यमयी चीज को देखा। उनका कहना है कि ये UFO हो सकता है क्योंकि उनकी रडार पर कुछ भी नहीं था.
07:56 PM Aug 17, 2024 IST | News24 हिंदी
आसमान में एल‍ियंस ने 3200 km तक क‍िया प्‍लेन का पीछा  इंडोनेश‍िया के पायलट ने बताई सच्‍चाई

UFO News: आसमान में रहस्यमयी चीजों का दिखना आम बात है, अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिसमें बताया जाता है कि UFO को देखा गया है। हाल ही में 52 वर्षीय इंडोनेशियाई पायलट ने दावा किया है कि उन्होंने आसमान में कुछ रहस्यमयी देखा, जिसने उनके बोइंग 747 का करीब 3200 KM तक पीछा किया। इस दृश्य को उन्होंने कैमरे में भी कैद किया। कैप्टन और उनका साथी इस चीज को देखकर काफी डर गए थे। उनका कहना था कि जब ये दिख रहा था उस वक्त कोई भी उनकी रडार में नहीं था।

पीछा करने वाला था एलियन्स का जहाज?

कैप्टन का कहना है कि उन्होंने इस तरह की रोशनी पहले भी कई बार देखी थी। लेकिन इसको देखकर समझ नहीं आ रहा था कि ये आखिर है क्या। कैप्टन रूड वान ने इसको अपने सह पायलट को दिखाकर पूछा कि ये क्या, पर वो भी इसे समझ नहीं पाए। इस दौरान उन्होंने अपने आस पास के रडार की जानकारी भी ले ली थी, जिसमें पता लगा सकें कि उनके आस पास क्या है, लेकिन वहां कोई नहीं दिखा। इस चमकती चीज को देखकर वो अंदाजा ही लगा रहे थे कि शायद वो कोई सेटेलाइट या फिर कोई ड्रोन हो सकता है।

ये भी पढ़ें... रक्षाबंधन की रात को निकलेगा ‘स्टर्जन मून’, जानिए इसकी खासियत

कैप्टन के मुताबिक, ड्रोन इतनी ऊपर नहीं जा सकता है, और तारे टिमटिमाते हैं वो एक जगह पर नहीं रुकते हैं। सैटेलाइट की बात की जाए तो वो ऊपर नीचे नहीं मूव करती है, वो लेफ्ट राइट में मूव करती है, जबकि ये ऊपर नीचे की तरफ ही चल रहा था।

लग रहा था वो डराना नहीं चाहते थे- कैप्टन

कैप्टन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि "मैंने उन्हें जून में अपनी पहली उड़ान के बाद देखा है। वे रात 11 बजे से सुबह तक हमारे उतरने तक पूरे रास्ते हमारा पीछा करते रहे।" कैप्टन का कहना था ''जब वो उनके जहाज के पास आ रहे थे तो पहले तो दोनों पायलट डर गए लेकिन कुछ समय बाद उस लाइट से डर नहीं लगा, लग रहा था वो हमारा मनोरंजन करना चाहते थे, जैसे वे हमें कुछ अच्छा दिखा रहे हैं।"

कैप्टन और सह-पायलट को काफी अनुभव है तो इतना वो जानते हैं कि ये कोई नॉर्मल चीज नहीं थी। कैप्टन पंगेमैनन और उनके सह-पायलट फिर यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि चमकीली चीज क्या थी, यूएफओ या एलोन मस्क के स्टारलिंक उपग्रहों में से कुछ एक था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो