whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिहार के 13 साल के लाल का कमाल, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के उड़ाए परखच्चे

भारतीय अंडर 19 टीम की ओर से बिहार के 13 साल के खिलाड़ी वैभव सूर्यवंशी ने ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के खिलाफ कमाल कर दिया। उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अर्धशतक जमा दिया है।
09:22 PM Sep 30, 2024 IST | Alsaba Zaya
बिहार के 13 साल के लाल का कमाल  ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के उड़ाए परखच्चे

Vaibhav Suryavanshi: ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है, जहां पर 3 मैच की वनडे सीरीज के बाद अब भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम ने 3 मैच की खेली गई वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था। वहीं अब पहले टेस्ट मैच में भी भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए बिहार के वैभव सूर्यवंशी ने कमाल कर दिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक भी जमाया।

Advertisement

वैभव सूर्यवंशी की शानदार पारी

चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वैभव सूर्यवंशी ने कमाल का प्रदर्शन किया। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वैभव, भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर 47 गेंदों में 81 रनों की पारी खेलकर नाबाद हैं। इस दौरान वैभव ने टी-20 अंदाज में गेंदबाजों के परखच्चे उड़ा दिए। उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के अपने नाम किए। वैभव ने कंगारुओं के खिलाफ 172.34 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की थी। इस मैच में वैभव से भारतीय टीम को शतकीय पारी की उम्मीद है।

Advertisement

मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 71.4 ओवर में 293 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज रिले किंग्सेल ने 77 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा क्रिश्चियन होवे ने 89 गेंदों में 48 रन बनाए थे। भारत की ओर से समर्थ नागराज ने 13.4 ओवर में 49 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद एनान ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 14 ओवर में 103/0 रन बना लिए हैं।

ऐसा रहा है करियर

वैभव सूर्यवंशी ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 में बिहार के लिए डेब्यू कर खूब सुर्खियां बिखेरी थी। उन्होंने मुंबई के खिलाफ डेब्यू किया था। इस दौरान मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी वैभव की खूब प्रशंसा की थी। इसके बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ भी रणजी मैच खेला था। हालांकि दोनों ही पारियों में वह अपना खाता नहीं खोल सके। अब तक खेले गए 2 रणजी मैच में वैभव ने 31 रन बनाए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जायसवाल ने रचा इतिहास, सहवाग के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो