होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार के 13 साल के लाल का कमाल, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के उड़ाए परखच्चे

भारतीय अंडर 19 टीम की ओर से बिहार के 13 साल के खिलाड़ी वैभव सूर्यवंशी ने ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के खिलाफ कमाल कर दिया। उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अर्धशतक जमा दिया है।
09:22 PM Sep 30, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Vaibhav Suryavanshi: ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है, जहां पर 3 मैच की वनडे सीरीज के बाद अब भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम ने 3 मैच की खेली गई वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था। वहीं अब पहले टेस्ट मैच में भी भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए बिहार के वैभव सूर्यवंशी ने कमाल कर दिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक भी जमाया।

Advertisement

वैभव सूर्यवंशी की शानदार पारी

चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वैभव सूर्यवंशी ने कमाल का प्रदर्शन किया। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वैभव, भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर 47 गेंदों में 81 रनों की पारी खेलकर नाबाद हैं। इस दौरान वैभव ने टी-20 अंदाज में गेंदबाजों के परखच्चे उड़ा दिए। उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के अपने नाम किए। वैभव ने कंगारुओं के खिलाफ 172.34 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की थी। इस मैच में वैभव से भारतीय टीम को शतकीय पारी की उम्मीद है।

मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 71.4 ओवर में 293 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज रिले किंग्सेल ने 77 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा क्रिश्चियन होवे ने 89 गेंदों में 48 रन बनाए थे। भारत की ओर से समर्थ नागराज ने 13.4 ओवर में 49 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद एनान ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 14 ओवर में 103/0 रन बना लिए हैं।

Advertisement

ऐसा रहा है करियर

वैभव सूर्यवंशी ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 में बिहार के लिए डेब्यू कर खूब सुर्खियां बिखेरी थी। उन्होंने मुंबई के खिलाफ डेब्यू किया था। इस दौरान मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी वैभव की खूब प्रशंसा की थी। इसके बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ भी रणजी मैच खेला था। हालांकि दोनों ही पारियों में वह अपना खाता नहीं खोल सके। अब तक खेले गए 2 रणजी मैच में वैभव ने 31 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जायसवाल ने रचा इतिहास, सहवाग के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

Open in App
Advertisement
Tags :
Australia Under 19 TeamIndia Under 19 TeamVaibhav Suryavanshi
Advertisement
Advertisement