whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अफगानिस्तान की महिला क्रिकेटर्स ने ICC से मांगी मदद, ऑस्ट्रेलिया में 'रिफ्यूजी टीम' बनाने की अपील

Afghanistan Women Cricketers News:अफगानिस्तान की महिला क्रिकेटरों ने आईसीसी को एक लेटर लिखा है। इस लेटर में उन्होंने आईसीसी से मदद की गुहार लगाई है। इसके अलावा उन्होंने आईसीसी से फंड की भी मांग की है।
09:38 PM Jul 01, 2024 IST | News24 हिंदी
अफगानिस्तान की महिला क्रिकेटर्स ने icc से मांगी मदद  ऑस्ट्रेलिया में  रिफ्यूजी टीम  बनाने की अपील

Afghanistan Women Cricketers News: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल में ही शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इसी कड़ी में अब इस देश की महिला क्रिकेटरों ने आईसीसी से गुहार लगाई है। अफगानिस्तान की 17 महिला क्रिकेटरों ने आईसीसी को एक लेटर लिखा है और मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने आईसीसी के सामने एक मांग भी रखी है।

उठाई ये मांग

आईसीसी को लिखे पत्र में इस लेटर में अफगानिस्तान की इन महिला क्रिकेटरों ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एक रिफ्यूजी टीम बनाने में मदद की जाए। उन्होंने आईसीसी से अपने देश के लिए खेलने के सपने को पूरा करने के लिए मदद की गुहार लगाई है। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबानी राज के आने के बाद महिला टीम को 2021 में बैन कर दिया था। तालिबान ने महिलाओं को खेल गतिविधियों में हिस्सा लेने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया था। जिसमें क्रिकेट भी शामिल था। उनके इस फैसले की जमकर आलोचना हुई थी।

आईसीसी से मांगा फंड

आईसीसी के चेयरमैन ग्रैग बार्कले को अफगानिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि वो एक रिफ्यूजी महिला टीम की तरह खेलना चाहते हैं, इसी वजह से उन्होंने आईसीसी से फंड की भी मांग की है।

उन्होंने कहा कि इस टीम के बनने से सभी अफगानी महिलाओं एक बैनर के तले खेल पाएंगी। इसी वजह से हम आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में एक रिफ्यूजी टीम बनाने को लेकर मदद की गुहार लगा रहे हैं। तालिबानी राज आने के बाद अफगानिस्तान के ज्यादातर महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और कनाडा में जाकर बस गए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार यादव के कैच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बाउंड्री से पैर टच होने पर खत्म किया सस्पेंस

ये भी पढ़ें: विराट-धोनी को पछाड़कर नंबर-1 बने रोहित शर्मा, 2 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें:  किसके पास रहेगी वर्ल्ड कप की जीती हुई ट्रॉफी? बाकियों को क्या मिलेगा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो