whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शराब की लत में बर्बाद हो गया इन 3 खिलाड़ियों का करियर, एक तो सचिन का रह चुका है दोस्त

3 cricketers who were addicted to alcohol: क्रिकेट इतिहास में तीन ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं, जिनका करियर शराब की लत की वजह से बर्बाद हो गया। लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के दोस्त का भी नाम शामिल है।
01:09 PM Sep 14, 2024 IST | News24 हिंदी
शराब की लत में बर्बाद हो गया इन 3 खिलाड़ियों का करियर  एक तो सचिन का रह चुका है दोस्त

3 cricketers who were addicted to alcohol: भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में क्रिकेट को प्यार करने वाले करोड़ों दर्शक मौजूद हैं। जेंटलमैन का गेम कहे जाने वाले क्रिकेट में खिलाड़ियों से अच्छे व्यवहार की उम्मीद की जाती है। हालांकि इतिहास में कई ऐसे मौके आए हैं, जब खिलाड़ियों ने सारी हदों को पार भी किया। इस लेख में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं जिनका करियर नशे की लत में बर्बाद हो गया। लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के दोस्त का भी नाम शामिल है।

एंड्रयू साइमंड्स​

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार एंड्रयू साइमंड्स​ का लिस्ट में पहला नाम आता है। 21वीं सदी की शुरुआत में साइमंड्स ने तीनों ही प्रारूप में अपना दबदबा बनाया था। हालांकि धाकड़ बल्लेबाज को शराब पीने की बुरी लत लग गई। उन्होंने अपनी बात-चीत में एक बार बताया था कि वह पूरी शराब की बोतल पीने की क्षमता रखते हैं। साल 2009 से एंड्रयू साइमंड्स​ ​का ग्राफ नीचे आया। उन्हें अनुशासनहीनता के चलते बैन कर दिया गया। साल 2022 में उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

विनोद कांबली

टेस्ट क्रिकेट में डबल सेंचूरी जमाने वाले विनोद कांबली एक समय में भारत के उभरते हुए सितारे माने जा रहे थे। कई क्रिकेट पंडितों का मानना था कि कांबली अपने दोस्त सचिन से भी ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज बनेंगे। उन्होंने केवल 21 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक जमाकर इस बात को साबित भी कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांबली नशा करने लगे, जिसकी वजह से उनका करियर शुरू होते ही खत्न हो गया। खुद कांबली ने शराब पीने की बुरी आदत को स्वीकार किया था।

जेसी राइडर

न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसी राइडर का लिस्ट में तीसरा नाम आता है। राइडर न्यूजीलैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में से एक थे। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत में खूब रन भी बनाए। शराब के नशे की वजह से राइडर अपने करियर से भटक गए। मार्च 2013 में उनके उपर जानलेवा हमला भी हुआ। सिर में लगी चोट की वजह से वह कुछ दिन कोमा में भी रहे। लेकिन शराब की लत से पीछा नहीं छुड़ा पाए।

ये भी पढ़ें: वो ‘जंग’..ज‍िसमें पाक‍िस्‍तान को म‍िली बेइज्‍जती! तोड़ा आम‍िर सोहेल का घमंड, VIDEO देख कहेंगे जय ह‍िंद!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो